आजम के बेटे अब्दुल्ला के बारे में अफवाह फैलाने के आरोप में एक गिरफ्तार, नामांकन खारिज होने की उड़ायी थी खबर

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने अब्दुल्ला के नामांकन की अस्वीकृति के बारे में फर्जी खबरें फैलाने का आरोप बीजेपी नेताओं और उनके सहयोगी पर लगाया था। सपा ने अब्दुल्ला को रामपुर की स्वार सीट से उतारा है और उनका मुकाबला बीजेपी की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) से है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की हलचलों के बीच सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का नामांकन पत्र खारिज किये जाने की अफवाह फैलाने के आरोप में एक शख्स को रामपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरिफ रजा मसूदी के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने कहा कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्रैफिक बढ़ाना चाहता है।

रामपुर पुलिस ने कहा कि लोगों को उकसाने के लिए सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने के आरोप में मसूदी को जेल भेजा जाएगा। एक शिकायत के बाद, उसके खिलाफ अजीम नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 417 (धोखाधड़ी), 505 (किसी भी वर्ग, समुदाय या व्यक्ति को अपराध करने के लिए उकसाने का इरादा) के साथ आईटी अधिनियम की धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उस पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का भी आरोप लगाया गया था।


रामपुर के एएसपी संसार सिंह ने कहा कि हमने शिकायत को संज्ञान में लिया और आरोपी पर मामला दर्ज किया। उसे 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया। शांति भंग करने या चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

सपा नेताओं ने पहले दावा किया था कि बीजेपी के उम्मीदवार और उनके सहयोगी अब्दुल्ला के नामांकन की अस्वीकृति के बारे में फर्जी खबरें फैला रहे थे। सपा ने अब्दुल्ला आजम को रामपुर जिले के स्वार विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है और उनका मुकाबला बीजेपी की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के हैदर अली खान से है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia