दिल्ली के मौजपुर में पुलिस के सामने हिंसा, युवक ने की 8 राउंड फायरिंग, हिंसा में एक पुलिस जवान की मौत

दिल्ली के जाफराबाद में संशोधित नारिकता कानून के समर्थकों ने जमकर हिंसा की है। पुलिस की मौजूदगी में मौजपुर-जाफराबाद सड़क पर एक युवक ने खुलेआम 8 राउंड फायरिंग की, जिससे तनाव बढ़ गया है। इस बीच पत्थरबाजी में घायल हुए दिल्ली पुलिस के एक जवान की मौत हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के बीच राजधानी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर सड़क पर भीषण हिंसा हुई है और माहौल तनावपूर्ण हो गया है। दिल्ली के जाफराबाद इलाके में महिलाओ के सीएए विरोधी प्रदर्शन के खिलाफ सोमवार को जमकर हिंसा हुई। सीएए विरोधियों के खिलाफ सैकड़ों लोग भगवा झंडे लेकर सड़क पर उतर आए और जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान हिंसक भीड़ ने कई घरों को आग लगा दिया और कई दुकानों में तोड़फोड़ की। इस दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई, जिसमें दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल की मौत हो गई।

उपद्रव के दौरान उस समय अचानक स्थिति गंभीर हो गई, जब मौजपुर-जाफराबाद सड़क पर एक युवक ने खुलेआम पुलिस के सामने ही पिस्टल निकालकर ताबड़तोड़ कई राउंड फायर कर दिए। युवक ने तकरीबन 8 राउंड फायर किए। इस दौरान वहां पर दिल्ली पुलिस के लोग मौजूद थे, लेकिन किसी ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की। सोशल मीडिया पर आए वीडियो में साफ दिख रहा है कि युवक ने किस तरह राजधानी की सड़क पर खुलेआम आतंक मचाया।

इससे पहले सोमवार की सुबह होते ही मौजपुर और जाफराबाद इलाके में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भगवा झंडे के साथ सैकड़ों लोगों के सड़क पर उतर आने से माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। इस दौरान उपद्रर्वियों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी। जिसके बाद हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। फिर भी हालात अभी तक काबू में नहीं आया है।


इस दौरान पत्थरबाजी से कई लोगों सहित कई पुलिसवाले भी घायल हो गए, जिनमें से एक पुलिस कर्मी की अस्पताल में मौत हो गई। मृतक हेड कांस्टेबल का नाम रतन लाल है, जो एसीपी गोकुलपुरी के ऑफिस में तैनात थे। वहीं इस झड़प में शहादरा के डीसीपी के भी गंभीर रूप से घायल होने की खबर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है, लेकिन तनाव बना हुआ है।

इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने दिल्ली के एलजी और गृह मंत्री से कानून और व्यवस्था को बहाल कराने का आग्रह करते हुए शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए संयम बरतने का आग्रह करता हूं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia