Jammu Kashmir Encounter: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

कश्मीर में एक दिन में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के चकतारस कंडी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के अलूरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा, "एक आतंकवादी मारा गया। ऑपरेशन जारी है।" कश्मीर में एक दिन में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के चकतारस कंडी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए थे।

सोमवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी हंजाला मारा गया। कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए हैं, जिनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है। अधिकांश ऑपरेशन पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर किए गए हैं।

वहीं उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारतीय सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां के चकतारस कंदी इलाके में मंगलवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर क्षेत्र के महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, एक पाकिस्तानी आतंकवादी तुफैल समेत प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। तलाश अभी भी जारी है।

जम्मू-कश्मीर में बीते 12 घंटे में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकवादी हंजाला को मार गिराया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia