गाजियाबाद: भारी बारिश का कहर, दो मंजिला बिल्डिंग गिरने से 1 महिला की मौत, कई घायल  

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक बार फिर से बड़ा हादसा हुआ है। यहां के लोनी इलाके के विजय विहार कॉलोनी में बारिश के कारण दो मंजिला इमारत गिर गई है। हादसे में 1 महिला की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारी बारिश के बाद गाजियाबाद के लोनी में ट्रॉनिका सिटी थाना इलाके की विजय विहार कॉलोनी में दो मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में 1 महिला की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। खबरों के मुताबिक, इस हादसे में 8 लोग मलबे के नीचे दबकर घायल हुए है। घायलों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि मृतक महिला का नाम कौशल्या देवी है। वह बिहार के पटना की निवासी थी। कौशल्या देवी की उम्र 60 से 65 साल के बीच बताई जा रही है। हादसे के वक्त इमारत में 9 लोग थे।

गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी का कहना है कि सूचना के बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है और मलबे को हटाने का काम चल रहा है। अभी मलबे में कोई दबा हुआ नहीं है। इस हादसे के बाद डीएम का कहना है कि गाजियाबाद में 300 से ज्यादा अवैध कालोनियां हैं, जिनमें कई अवैध इमारतें बनी हुई हैं और मकानों को बनाते समय बिल्डिंग के निर्माण से संबंधित नियमों को ध्यान में नहीं रखा गया इसीलिए अब तक 400 मकानों को प्रशासन तोड़ चुका है और यह कार्य अभी भी जारी है।

गाजियाबाद में इमारत गिरने का यह कोई पहला मामला नहीं है। पिछले दिनों खोड़ा इलाके में भी एक 5 मंजिला इमारत गिर गई थी। इससे पहले नोएडा के शाहबेरी में दो मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। इसके कुछ दिन बाद ही गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर कॉलोनी में भी 5 मंजिला इमारत गिर गई थी।

लोकप्रिय
next