उत्तराखंड चुनाव के लिए ऑनलाइन वोटिंग पर हो सकता है विचार, हाईकोर्ट ने सरकार और चुनाव आयोग से मांगा जवाब

पर्वतीय राज्य में भी कोरोना का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश के सभी 13 जिलों में 505 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें देहरादून में 253 मरीज मिले हैं। फिलहाल राहत की बात यह है कि राज्य में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने राज्य में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ ही ओमिक्रॉन के केस मिलने पर विधानसभा चुनाव और रैलियों को स्थगित करने की मांग वाली जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद भारत सरकार और चुनाव आयोग से पूछा है कि क्या चुनावी रैलियां वर्चुअली और वोटिंग ऑनलाइन हो सकती है? नैनीताल हाईकोर्ट ने 12 जनवरी तक इस मामले में सरकार से जवाब देने को कहा है।

दरअसल उत्तराखड में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। उत्तराखंड में एक दिन में पांच सौ से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं। संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ने के कारण सक्रिय मरीजों की संख्या (एक्टिव केस) का आंकड़ा एक हजार पार हो गया है जबकि 24 घंटे में 119 संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में अब तक 346468 लोग संक्रमित हो चुके हैं।


उत्तराखड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। बीते 24 घंटों में प्रदेश के सभी 13 जिलों में 505 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसमें देहरादून जिले में 253 संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में 64, नैनीताल में 55, पौड़ी में 60, ऊधमसिंह नगर में 37, बागेश्वर में नौ, अल्मोड़ा, चमोली व टिहरी में पांच-पांच, चंपावत में तीन, पिथौरागढ़ में छह, उत्तरकाशी में दो, रुद्रप्रयाग जिले में एक संक्रमित मिला है।

हालांकि, फिलहाल राहत की बात यह है कि राज्य में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 119 मरीजों ने संक्रमण को मात दे दी है। इन्हें मिलाकर अब तक 331628 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या कम है। जिससे प्रदेश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा एक हजार पहुंच गया है।


प्रदेश की रिकवरी दर 96 प्रतिशत से घटकर 95.72 प्रतिशत हो गई है। वहीं, सैंपल जांच के आधार पर संक्रमण दर 2.74 प्रतिशत पहुंच गई है, जो एक सप्ताह पहले 0.19 प्रतिशत थी। देहरादून जिले की संक्रमण दर 8.7 प्रतिशत दर्ज की गई। मैदानी जिले देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के बाद नौ पर्वतीय जिलों में संक्रमित मामले बढ़ने लगे हैं। पर्वतीय जिलों में पौड़ी में एक ही दिन में 60 नए संक्रमित मिले हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia