यूपी में कोरोना ने बजाई शादियों की 'बैंड'! समारोह में 100 लोग ही हो सकेंगे शामिल, बैंड-डीजे पर भी रोक

उत्तर प्रदेश में अचानक बढ़ते कोरोना मामलों के देखते हुए राज्य सरकार ने शादी और अन्य समारोहों में सिर्फ 100 लोगों की मौजूदगी की अनुमति दी है। नियमों का उल्लघंन करने पर मुकदमा भी होगा। इससे पहले उचित सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ 200 लोगों की अनुमति दी गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। यही वजह है कि कोरोना के केस में अचानक बढ़ोतरी को लेकर राज्य सरकार ने शादी और अन्य सामाजिक समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को फिर से 100 कर दिया है। यानी अब सिर्फ 100 लोग ही शादी समारोह में शामिल होंगे। वहीं नियमों का उल्लंघन करने पर मुकदमा भी होगा।

राज्य सरकार ने इसे लेकर एक गाइडलाइन भी जारी की है। 100 लोगों के अलावा शादी में बैंड और डीजे पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। नई गाइडलाइन के मुताबिक अगर मैरिज हाउस की क्षमता 100 लोगों की है, तो कार्यक्रम के दौरान वहां महज 50 लोगों को आने की अनुमति होगी। इसके अलावा शादी में बुजुर्ग, बीमार को आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

हालांकि एक राहत की बात यह भी है कि घर में शादी है ​तो जिला प्रशासन से कोई अनुमति नहीं लेनी होगी। लेकिन संबंधित थाने में शादी समारोह की जानकारी देनी होगी। योगी सरकार ने सबसे पहले यह आदेश नोएडा-गाजियाबाद में लागू किया था।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 15 अक्टूबर को उचित सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ शादी और अन्य समारोहों में 200 मेहमानों के शामिल होने की अनुमति दी थी, लेकिन त्योहारों के दौरान अचानक कोरोना केसों में बढ़तरी के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है कि अब शादी और अन्य कार्यक्रमों में महस 100 लोगों के आने की अनुमित होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia