अंधकारमय है युवाओं का भविष्य, 5 साल में सिर्फ 12.2 लाख नई नौकरियां, BJP को सत्ता से बाहर करना होगा: मल्लिकार्जुन खड़गे

केंद्र पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार के तहत भारत ने पिछले 5 वर्षों में केवल 12.2 लाख औपचारिक नौकरियां जोड़ी हैं। इसका मतलब है कि प्रति वर्ष औसतन सिर्फ 2,44,000 नौकरियां।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फोटो : Getty Images)
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फोटो : Getty Images)
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। खड़गे ने दावा किया कि मोदी सरकार के तहत भारत ने पिछले 5 सालों में केवल 12.2 लाख औपचारिक नौकरियां जोड़ी है। उन्होंने कहा कि गरीबों और मध्यम वर्ग के अस्तित्व के लिए, बीजेपी को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। खड़गे ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार रोजगार उपलब्ध कराने में 'बुरी तरह विफल'' रही।

सरकार पर निशाना साधते हुए खड़गे ने एक ट्वीट में कहा, "मोदी सरकार के तहत भारत ने पिछले 5 वर्षों में केवल 12.2 लाख औपचारिक नौकरियां जोड़ी हैं। इसका मतलब है कि प्रति वर्ष औसतन सिर्फ 2,44,000 नौकरियां। ये मोदी सरकार के आंकड़े हैं जिसने यह कहा था कि ईपीएफ नियमित योगदानकर्ता का मतलब है औपचारिक नौकरियों का सृजन। ईपीएफ डेटा इसकी पुष्टि करता है।''


उन्होंने कहा, "बीजेपी ने प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। इसका मतलब है कि 9 वर्षों में 18 करोड़ नौकरियां पैदा की जा सकती थीं। हमारे युवा अंधेरे भविष्य की ओर देख रहे हैं। कोई आश्चर्य नहीं, सड़कों पर गुस्सा और हिंसा है। बीजेपी रोजगार उपलब्ध कराने में बुरी तरह से विफल रही है।”

खड़गे ने कहा, "अकल्पनीय बेरोजगारी, दर्दनाक मूल्य वृद्धि और बीजेपी द्वारा थोपी गई सुनियोजित नफरत के कारण यह विनाशकारी स्थिति पैदा हुई है। हमारे गरीबों और मध्यम वर्ग के अस्तित्व के लिए बीजेपी को सत्ता से बाहर करने की जरूरत है। बस अब बहुत हो चुका।" उन्होंने अपने दावों के समर्थन में एक रिपोर्ट भी संलग्न की। कांग्रेस बेरोजगारी, महंगाई और कई अन्य मुद्दों पर सरकार की आलोचना करती रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;