महज 21 साल की आर्या बनेंगी शहर की मेयर, केरल में सीपीएम ने बनाया अपना उम्मीदवार

तिरुवनंतपुरम निकाय चुनाव में मुडावंमुगल वार्ड से काउंसिलर चुनी गईं आर्या राजेंद्रन बीएससी गणित की छात्रा हैं और पार्टी की सक्रिय सदस्य हैं। सीपीएम ने इस बार नगर निकाय चुनाव में जितने भी उम्मीदवार उतारे थे, उनमें भी वह सबसे कम उम्र की प्रत्याशी थीं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल में हाल में संपन्न नगर निकाय चुनाव में राजधानी तिरुवनंतपुरम में चुनाव जीतने वाली 21 साल की आर्या राजेंद्रन शहर की नई मेयर बन सकती हैं। कॉलेज छात्रा रहीं आर्या को सीपीएम की जिला इकाई ने मेयर प्रत्याशी के रूप में चुना है। अगर आर्या मेयर बनती हैं तो देश की सबसे युवा मेयर होंगी।

सीपीएम की तिरुवनंतपुरम जिला इकाई ने 21 साल की आर्या राजेंद्रन के नाम की सिफारिश मेयर पद के लिए की है। अब इस सिफारिश को राज्य समिति द्वारा स्वीकार किए जाने का इंतेजार है, जिसकी प्रबल संभावना भी है। हालांकि, इसकी अंतिम घोषणा शनिवार तक होने की उम्मीद है।

तिरुवनंतपुरम नगर निगम चुनाव में मुडावंमुगल वार्ड से काउंसिलर चुनी गईं आर्या राजेंद्रन बीएससी गणित की छात्रा हैं और पार्टी की क्षेत्र समिति की सदस्य हैं। सीपीएम ने इस बार नगर निकाय चुनाव में जितने भी उम्मीदवार उतारे थे, उनमें भी वह सबसे कम उम्र की प्रत्याशी थीं। आर्या को मेयर प्रत्याशी बनाने के बाद पार्टी को उम्मीद है कि अब और शिक्षित महिलाएं नेतृत्व की भूमिका में सामने आएंगी।

मेयर के लिए नाम की सिफारिश के बाद आर्या राजेंद्रन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह पार्टी का निर्णय है और मैं इसका पालन करुंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान लोग मुझे पसंद करते थे, क्योंकि मैं एक छात्रा हूं और लोग अपने प्रतिनिधि के तौर पर एक शिक्षित व्यक्ति को चुनना चाहते थे। मैं अपनी शिक्षा जारी रखूंगी और मेयर के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करुंगी।

बता दें कि हाल ही में संपन्न केरल के स्थानीय निकाय चुनावों में सीपीएम ने तिरुवनंतपुरम की 100 सदस्यीय परिषद में 51 सीटें जीती हैं। 35 सीटों के साथ बीजेपी यहां मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है। जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ को 10 पार्षदों के साथ तीसरा स्थान मिला है। निगम में चार निर्दलीय पार्षद भी चुने गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia