विपक्ष का पीएम पर हमला, कहा- देश पर संकट, लेकिन मोदी चुनावी कार्यक्रमों को संबोधित करने में व्यस्त

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि 132 करोड़ भारतीय भारत के बहादुर अभिनंदन की सुरक्षित और तत्काल वापसी के लिए दुआ कर रहा है। लेकिन मोदी जी केवल चुनाव के लिए बेताब हैं। कांग्रेस ने अपना सीडब्ल्यूसी बैठक और रैली आज रद्द कर दिया है।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

सीमा पर तनाव को देखते हुए विपक्ष ने अपने राजीनितक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है और देश की हालातों को देखते हुए संयम बरत रहा है। वहीं सत्ता पक्ष अभी भी चुनावी मोड में है। पीएम मोदी लगातार अपने कार्यक्रमों में व्यस्त है और रैलियां को संबोधित कर रहे हैं। वहीं आज पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के अंतर्गत पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करने वाले हैं। पीएम द्वारा चुनावी कार्यक्रमों को जारी रखने पर विपक्ष ने सवाल उठाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “गलत प्राथमिकताओं का भयावह मामला। 132 करोड़ भारतीय भारत के बहादुर अभिनंदन की सुरक्षित और तत्काल वापसी के लिए प्रार्थना कर रहा है। लेकिन मोदी केवल चुनाव के लिए बेताब हैं। कांग्रेस ने अपना सीडब्ल्यूसी बैठक और रैली आज रद्द कर दिया है।”

बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा, “ऐसे समय में जब जंगी संकट के बादल छाये हैं और देश को नेतृत्व की सख्त जरूरत है, वैसे में पीएम मोदी द्वारा देश की सुरक्षा पर ध्यान देने के बजाय अपनी पार्टी की चिंताकरते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करना हास्यास्पद ही नहीं बल्कि देश की भावनाओं के साथ खिलवाड़ भी है।”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, “मैं पीएम से आग्रह करता हूं कि इसे स्थगित करें। इस समय हमें एक राष्ट्र के रूप में भारतीय वायुसेना के पायलट को सुरक्षित वापस लाने के लिए अपनी सभी ऊर्जा और समय खर्च करने की आवश्यकता है और पाक से निपटने की जरूरत है।”

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा, “आज जब पूरा देश राजनीति से ऊपर उठकर एक भारतीय के रूप में सरकार के साथ खड़ा है, ऐसे में बीजेपी बूथ कार्यकर्ताओं से संपर्क का रिकार्ड बनाने में लगी है। आज तो बीजेपी समर्थक भी इस आयोजन पर शर्मिंदा हैं। हालात कितने भी खराब हों पर इस ‘शूट-बूथ’ वाली बीजेपी के उत्सव जारी रहेंगे।” उन्होंने आगे कहा कि यह निंदनीय है।

इससे पहले भी अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर हमला था। उन्होंने कहा था, “जब हम सर्वदलीय बैठक कर रहे थे तो वो प्रचार कर रहे थे। जब सैनिक बमबारी का सामना कर रहे थे तो वो एप का उद्घाटन कर रहे थे। जब पता चला कि हमारा पाइलट लापता है तो वो खेल कर रहे थे। देश की मांग है कि सब संकीर्ण राजनीति छोड़ें, मीडिया संयम बनाए रखे और हमारे जांबाज पायलट को वापस लाएं।”

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तानी सेना के विमान जम्मू-कश्मीर में भारतीय वायुसीमा में घुसे थे। इस दौरान भारतीय वायुसेन ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। भारत वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी विमान भारतीय वासुसीमा छोड़कर अपनी में भाग गए थे। भारतीय विदेश मंत्रालय के मुताबिक, इस कार्रवाई के दौरान भारत का एक विमान ध्वस्त हो गया था। प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान भारत ने पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया था। मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि तभी से भारतीय विमान के पायलट लापता हैं।

पाकिस्तान यह दावा कर रहा है कि जिस लापता पायलट की भारत बात कर रहा है वह उसके कब्जे में है। पाकिस्तान की ओर से एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें दावा किया गया है कि भारतीय वायुसेना के पायलट हैं अभिनंदन उसके कब्जे में हैं।

Published: 28 Feb 2019, 12:30 PM
लोकप्रिय