बजट 2021: वित्त मंत्री द्वारा 'सरकार किसानों के लिए समर्पित' कहते ही विपक्ष का हंगामा, कृषि कानून वापस लो के लगे नारे

आम बजट पेश करने के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को विपक्षी पार्टियों के विरोध का सामना उस समय करना पड़ा जब बजट भाषण के दौरान निर्मला सीतारमण ने कहा- 'सरकार किसानों के लिए समर्पित'। इस दौरान विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया।

LSTV
LSTV
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

एक ओर जहां दिल्ली की सीमाओं पर मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं दूसरी ओर लोकतंत्र के मंदिर संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आम बजट पेश किया जा रहा है। आम बजट पेश करने के दौरान निर्मला सीतारमण को विपक्षी पार्टियों के विरोध का सामना उस समय करना पड़ा जब बजट भाषण के दौरान निर्मला सीतारमण ने कहा- 'सरकार किसानों के लिए समर्पित'।

आपको बता दें, बजट पेश करने के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जैसे ही कहा कि हमारी सरकार किसानों के कल्याण के प्रतिबद्ध है, वैसे ही विपक्षी दल के नेता लोकसभा में हंगामा करने लगे। विपक्ष के नेता नारेबाजी करने लगे और दिल्ली में धरना दे रहे किसानों की ओर सरकार का ध्यान दिलाते हुए हंगामा करने लगे। विपक्षी सांसदों का हंगामा देखते हुए वित्त मंत्री को कुछ मिनट तक अपना भाषण भी रोकना पड़ा।

इस दौरान विपक्षी दलों के नेता कृषि कानून वापस लो के नारे लगा रहे थे। आपको बता दें, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों के उत्पाद की प्रक्रिया जारी रहेगी। वित्त मंत्री ने कहा कि साल 2020-21 में किसानों से 1।72 लाख करोड़ का धान खरीदा गया। वित्त मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार की ओर से हर सेक्टर में किसानों को मदद दी गई है, दाल, गेंहू, धान समेत अन्य फसलों की एमएसपी बढ़ाई गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia