जेपी नड्डा ने मदुरै एम्स का 95 फीसदी काम पूरा होने का किया झूठा दावा, विपक्ष ने खाली जमीन की फोटो डाल खोल दी पोल

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने जेपी नड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि 4 दिन पहले उन्होंने थोप्पुर का दौरा किया था, तो एम्स वहां नहीं था। ऐसे में जब नड्डा का बयान सुना तो अगले ही दिन सुबह उठकर वहां देखने गया कि कहीं 4 दिन में मदुरै एम्स बनकर तैयार तो नहीं हो गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 22 सितंबर को तमिलनाडु के मदुरै के दौरे के दौरान दावा किया था कि मदुरै में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण का 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है और जल्द ही पीएम मोदी इसे जनता को समर्पित करेंगे। इस दौरान उन्होंने यह भी दावा कर दिया कि एम्स प्रोजेक्ट के लिए मोदी सरकार 1264 करोड़ रुपये का आवंटन कर चुकी है। इस दौरान नड्डा ने यह भी कहा कि केंद्र की ओर से मदुरै एम्स की मेडिकल सीटों में भी इजाफा कर दिया गया है।

लेकिन दुसरे ही दिन मदुरै एम्स को लेकर जे पी नड्डा के इन सारे दावों की न सिर्फ पोल खुल गई, बल्कि ये भी साबित हो गया कि नड्डा यहां सौ फिसदी झूठा दावा कर के गए हैं। दरअसल नड्डा के दावे के अगले ही दिन यानी 23 सितंबर को कांग्रेस के विल्लुपुरम ससे सांसद मनिकम टैगोर और सीपीएम के मदुरै से सांसद सु वेंकटेशन ने उस थोप्पुर इलाके का दौरा किया, जहां एम्स की बिल्डिंग बनाए जाने का दावा किया गया था। थोप्पुर पहुंचकर दोनों सांसदों ने हाथों में तख्तियां लेकर उसी खाली जमीन पर फोटो खींचवाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जहां नड्डा के अनुसार 95 फिसदी काम पूरा हो गया है।


इंडीयन एक्सप्रेस के मुताबिक दोनों नेताओं ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जिस एम्स का 95 फीसदी निर्माण पूरा हो जाने का दावा किया है, उसकी नींव तक अभी तक नहीं रखी गई है। सबसे बड़ा मजाक तो यह है कि थोप्पुर में एम्स साइट पर जिस बोर्ड पर लिखा था कि ये जमीन एम्स मदुरै की है, वो भी अब गायब हो गया है। फोटो में साफ दिख रहा है कि पूरी जमीन वीरान पड़ी है और वहां एक ईंट का भी निर्माण कार्य नहीं हुआ है।

इस मामले पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए सीपीएम सांसद वेंकटेशन ने कहा कि हैरान करने वाली बात ये है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने मुझे पिछले हफ्ते ही बताया था कि मदुरै एम्स के निर्माण का शुरूआती काम भी अभी शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में नड्डा को 95 फिसदी काम पूरा होने का दावा करते हुए सुनकर हम स्तब्ध रह गए।


वहीं कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने इस ‘झूठ’ के लिए जेपी नड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि 4 दिन पहले ही उन्होंने थोप्पुर का दौरा किया था, तो एम्स वहां नहीं था। ऐसे में जब जे पी नड्डा का बयान सुना तो अगले ही दिन सुबह उठकर थोप्पुर यह देखने गया कि कहीं सिर्फ 4 दिन में मदुरै एम्स बनकर तैयार तो नहीं हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */