पेगासस जासूसी पर विपक्ष को मिला नीतीश का साथ, बिहार सीएम बोले- बहस भी होनी चाहिए और जांच भी

नीतीश ने कहा कि संसद में पेगासस जासूसी कांड पर बहस भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब इतने दिनों से लोग संसद में मुद्दा उठा रहे हैं, तो इसकी जांच होनी चाहिए, जिससे सच्चाई सामने आए। अगर कोई किसी को भी परेशान करने की कोशिश कर रहा है, तो जांच तो होनी ही चाहिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पेगासस जासूसी कांड को लेकर संसद से लेकर सड़क तक हंगामा मचा हुआ है। विपक्ष लगातार इस मामले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेर रहा है। विपक्ष के आंदोलन को अब बीजेपी साथ बिहार में सरकार चला रहे नीतीश कुमार का भी साथ मिल गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि पेगासस कांड की निश्चित तौर पर जांच होनी चाहिए और इस संसद में बहस भी होनी चाहिए।

सोमवार को जनता दरबार के दौरान पत्रकारों से बातचीत में नीतीश कुमार ने कहा कि हम टेलीफोन टैपिंग के मामले को कई दिनों से सुन रहे हैं। उन्होंने कहा कि लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। समाचार पत्रों में लगातार खबरें सामने आ रही हैं। किसी को लोग किस तरह से सुन रहे हैं, लोगों पर नजर रख रहे हैं। ऐसे में इसकी सही तरीके से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की सावधानी से जांच होनी चाहिए।


नीतीश कुमार ने कहा कि इस मामले में जांच के बाद ही सही कदम उठाया जाना चाहिए। क्या हुआ है, क्या नहीं हुआ है, इस पर पूरी जांच होनी चाहिए। नीतीश ने कहा कि संसद में पेगासस जासूसी कांड पर बहस भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब इतने दिनों से लोग संसद में मुद्दा उठा रहे हैं, तो इसकी जांच होनी चाहिए, जिससे सच्चाई सामने आए। अगर कोई किसी को भी परेशान करने की कोशिश कर रहा है, तो जांच तो होनी ही चाहिए।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार की इस टिप्पणी से केंद्र की मोदी सरकार की मुश्किल बढ़ सकती है। नीतीश कुमार एनडीए के प्रमुख नेताओं में शुमार हैं और बिहार में बीजेपी के सहयोग से मुख्यमंत्री हैं। ऐसे में अगर वे अपनी लंबे समय की सहयोगी बीजेपी की सरकार से जांच की मांग करते हैं, तो विपक्ष को बल मिलना स्वाभाविक है और साथ ही बीजेपी की किरकिरी होना भी निश्चित है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia