BJP के खिलाफ विपक्षी लामबंदी जारी, केसीआर से मिलने तेलंगाना पहुंचे शंकर सिंह वाघेला, घेरने पर हुई चर्चा

केसीआर बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय दल बनाना चाहते हैं। हाल में उन्होंने कहा था कि विभिन्न बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ चर्चा करने और वैकल्पिक राष्ट्रीय एजेंडे पर आम सहमति बनने के बाद जल्द राष्ट्रीय दल का गठन और नीतियों का निर्माण होगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को घेरने के लिए विपक्षी दलों की लामबंदी जोर पकड़ती जा रही है। इसी कड़ी में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने शुक्रवार को हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने देश की राजनीति और राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की।

यह बैठक केसीआर द्वारा केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्षी मोर्चा बनाने के लिए देश भर में सभी समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ लाने के नए प्रयासों के बीच हुई है। वाघेला ने हाल ही में गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले एक नई राजनीतिक पार्टी प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी की घोषणा की है।


तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता केसीआर ने बीजेपी के खिलाफ एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल बनाने की भी योजना बनाई है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी. कुमारस्वामी ने 11 सितंबर को हैदराबाद में केसीआर से मुलाकात की थी, जिसमें जनता दल-सेक्युलर नेता और केसीआर ने राष्ट्रीय पार्टी के एजेंडे पर चर्चा की।

बैठक के बारे में मिली जानकारी के अनुसार केसीआर ने कुमारस्वामी से कहा था कि विभिन्न क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ चर्चा जारी रखने और वैकल्पिक राष्ट्रीय एजेंडे पर आम सहमति बनने के बाद जल्द ही राष्ट्रीय पार्टी का गठन और नीतियों का निर्माण होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia