संसद में BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के 'शर्मनाक बोल' पर विपक्ष हमलावर, कहा- ये 'अमृतकाल नहीं, विषकाल'

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि रमेश बिधुड़ी ने दानिश अली जी को जो कहा है वह अत्यंत निंदनीय है। यह रमेश बिधूड़ी नहीं बल्कि बीजेपी पार्टी की सोच है। हमारी मांग है कि रमेश बिधूड़ी की सदस्यता रद्द की जानी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की अभद्र भाषा की चौतरफा कड़ी आलोचना हो रही है। संसद में सरेआम बीएसपी सांसद दानिश अली को गाली देने और उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर विपक्ष ने रमेश विधूड़ी और उनकी पार्टी बीजेपी को निशाने पर लिया है। बीएसपी सांसद दानिश अली ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे साथ न्याय होगा और स्पीकर साहब कार्रवाई करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं भरे मन से इस सदन को छोड़ने पर विचार करूंगा।

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, ”उन्होंने (रमेश बिधुड़ी) दानिश अली जी को जो कहा है वह अत्यंत निंदनीय है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने माफी मांगी है जो अपर्याप्त है। ऐसी भाषा का इस्तेमाल सदन के अंदर या बाहर नहीं होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं नए संसद भवन की शुरुआत नारी शक्ति से हुई है, लेकिन इसकी शुरूआत को रमेश बधूड़ी से हुई है। यह रमेश बिधूड़ी नहीं बल्कि बीजेपी पार्टी की सोच है। हमारी मांग है कि रमेश बिधूड़ी की सदस्यता रद्द की जानी चाहिए।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, “अगर उन्होंने केवल 'आतंकवादी' कहा होता तो हमें इसकी आदत है। उन शब्दों का इस्तेमाल पूरे मुस्लिम समुदाय के खिलाफ किया गया था। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि बीजेपी से जुड़े मुस्लिम इसे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? इससे पता चलता है कि वे हमारे बारे में क्या सोचते हैं? उन्हें शर्म आनी चाहिए।”

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा, "प्रधानमंत्री ने देश की समृद्ध संसदीय परंपराओं के खिलाफ ऐसी विकृत सामाजिक राजनीतिक संस्कृति को जन्म दिया है, जिसमें इनकी एक सांसद राष्ट्रपिता गांधी जी के हत्यारे आतंकवादी का महिमा मंडन करती है।"


उन्होंने आगे कहा, "पीएम मोदी के इशारे पर एक बीजेपी सांसद संसद के अंदर विपक्ष के एक सांसद के लिए जिस अमर्यादित, असंसदीय और तुच्छ भाषा का प्रयोग कर रहा है। वह घोर आपत्तिजनक, निंदनीय और लोकतंत्र और समाज के लिए चिंताजनक है। यह इनका अमृतकाल नहीं बल्कि विषकाल है।"

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, "मर्यादा के रखवाले ओम बिड़ला, विश्नगुरू नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और साथ में गोदी मीडिया- कोई कार्यवाही?"

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि मोदी जी क्या संसद में आपके साथ आतंकवादी बैठते हैं? क्या RSS में यही भाषा और संस्कार सिखाया जाता है? मैंने तो मणिपुर की हिंसा का मामला उठाया तो मुझे निलंबित कर दिया गया, दानिश अली के साथ गाली गलौज करने वाले इस सांसद पर क्या कार्यवाही होगी?

रमेश बिधूड़ी ने कब अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया?

लोकसभा में 21 सितंबर की रात करीब 11 बजे चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा हो रही थी, दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी सदन में बोल रहे थे? इस दौरान बीएसपी सांसद दानिश अली ने उनकी बात पर असहमति जताई तो बिधूड़ी ने आपा खो दिया और अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia