केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को विपक्ष की मेगा रैली, रामलीला मैदान में BJP को घेरेंगे इंडिया के नेता

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि 31 तारीख को होने वाली रैली में गठबंधन के सभी शीर्ष नेता शामिल होंगे। यह रैली कोई राजनीतिक रैली नहीं होगी, बल्कि यह देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए केंद्र के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने का आह्वान करेगी।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को दिल्ली में विपक्ष की रैली
केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को दिल्ली में विपक्ष की रैली
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अन्य विपक्षी दलों ने बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान करते हुए दिल्ली के रामलीला मैदान में 31 मार्च को विशाल रैली आयोजित करने का ऐलान किया है। इस रैली में इंडिया गठबंधन के सभी दल शामिल होंगे।

रविवार को कांग्रेस, लेफ्ट और आम आदमी पार्टी ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और लेफ्ट नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अपना विरोध जताया। गोपाल राय ने कहा कि 31 मार्च की रैली रामलीला मैदान में आयोजित की जाएगी। इसके लिए पुलिस और प्रशासन से अनुमति ली जाएगी। यह रैली रविवार 31 मार्च सुबह 10 बजे बुलाई गई है।


गोपाल राय ने कहा कि जिस कथित शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है उसमें आज तक कोई मनी ट्रेल सीबीआई या ईडी नहीं ढूंढ पाई है। गोपाल राय ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी के खाते फ्रीज कर दिए गए। आज कांग्रेस पार्टी चुनाव प्रचार के लिए अपने ही खातों के पैसों का इस्तेमाल नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि यदि इतनी पुरानी पार्टी का खाता सीज हो सकता है तो इनको चंदा देने वाले व्यापारियों का खाता भी सीज किया जा सकता है। लोगों की स्वतंत्रता का हनन हो रहा है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि हम देश में लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में अपने गठबंधन के सभी साथियों के साथ मजबूती से खड़े हैं। लवली ने कहा कि चुनाव में सभी दलों को समान अवसर नहीं मिल रहे। चुनाव जीतने के लिए चुने हुए मुख्यमंत्रियों, चाहे वह हेमंत सोरेन हों या अरविंद केजरीवाल, उनको गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने सत्ता पक्ष से प्रश्न करते हुए कहा कि आप किस तरह का लोकतंत्र देश में स्थापित करना चाहते हैं।


लवली ने कहा कि 31 तारीख को होने वाली रैली में गठबंधन के सभी शीर्ष नेता शामिल होंगे। यह रैली कोई राजनीतिक रैली नहीं होगी, बल्कि यह देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए केंद्र के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने का आह्वान करेगी। उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के अलावा सभी सामाजिक संगठनों, आरडब्लूए और सिविल सोसाइटी के लोगों से इस रैली में पहुंचने का अनुरोध किया। वहीं लेफ्ट ने भी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए आम आदमी पार्टी को अपना पूरा समर्थन देने का ऐलान किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia