विपक्षी एकता: नीतीश का ओडिशा, महाराष्ट्र दौरा, आज नवीन पटनायक से करेंगे मुलाकात, 11 मई को पवार-उद्धव से मिलेंगे

बिहार के सीएम नीतीश कुमार 9 मई को ओडिशा और 11 मई को महाराष्ट्र जाएंगे। वह उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के लिए निमंत्रण देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिशें जारी रखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करने के लिए भुवनेश्वर जा रहे हैं। वह 11 मई को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना-यूबीटी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित महा विकास अघाड़ी के नेताओं से मिलने के लिए मुंबई भी जाएंगे।

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की इन तीनों नेताओं से टेलीफोन पर बातचीत हुई है और वह वहां बैठक के लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने नवीन पटनायक, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के साथ टेलीफोन पर बातचीत की है। विपक्षी एकता का आंदोलन अब तेज हो रहा है। सीएम नीतीश कुमार 9 मई को ओडिशा और 11 मई को महाराष्ट्र जाएंगे। वह उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के लिए निमंत्रण देंगे।


गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए "विपक्षी एकता अभियान" के तहत कई स्थानों का दौरा कर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। हाल ही में नीतीश कुमार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से बातचीत की थी। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित अन्य लोगों से मुलाकात की थी। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia