लोकसभा में पेगासस जासूसी के खिलाफ विपक्ष का जोरदार हंगामा, सदन की कार्यवाही गुरुवार सुबह तक स्थगित

इजरायल के पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये देश के कई नेताओं, पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की कथित जासूसी के खुलासे को लेकर मंगलवार को कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के सदस्यों ने लोकसभा में विरोध प्रदर्शन किया। जिसके चलते सदन की कार्यवाही दिन भर बाधित रही।

फोटोः @DDNewslive
फोटोः @DDNewslive
user

नवजीवन डेस्क

संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भी लोकसभा कार्यवाही बाधित हुई। विपक्ष ने पेगासस जासूसी कांड को उठाते हुए सरकार के खिलाफ जमकर हंगामा किया। जिसके कारण सदन की कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ी और अंततः लोकसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही 22 जुलाई को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

दरअसल इजरायल के पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये देश के कई नेताओं, पत्रकारों, स्तंभकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की कथित जासूसी के खुलासे को लेकर मंगलवार को कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के सदस्यों ने भारी हंगामा करते हुए वेल में विरोध प्रदर्शन किया। जिसके चलते सदन की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ पाई। नतीजा रहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने 2 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित की।


इसके बाद फिर से सदन की कार्यवाही शुरू होने पर भी विपक्ष ने इस मुद्दे पर हंगामा जारी रखा। जिससे सदन फिर नहीं चल पाया और कार्यवाही 3 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। इसके बाद कार्यवाही शुरू होने पर जब फिर विपक्ष ने हंगामा किया तो लोकसभा अध्यक्ष ने 22 जुलाई को 11 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia