संसद में सरकार को पेपर लीक, महंगाई, रेल हादसों पर घेरेगा विपक्ष, इंडिया गठबंधन की बैठक में तय हुई रणनीति

सूत्रों ने बताया कि विपक्षी दल संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर कल से होने वाली चर्चा में भाग लेंगे। साथ ही विपक्षी दल राज्यसभा में 267 के तहत और लोकसभा में कार्यास्थगन नोटिस देकर नीट मामले पर चर्चा और सरकार से जवाब की मांग करेंगे।

संसद में सरकार को पेपर लीक, महंगाई, रेल हादसों पर घेरेगा विपक्ष, इंडिया गठबंधन की बैठक में फैसला
संसद में सरकार को पेपर लीक, महंगाई, रेल हादसों पर घेरेगा विपक्ष, इंडिया गठबंधन की बैठक में फैसला
user

नवजीवन डेस्क

इंडिया गठबंधन के विभिन्न दलों ने संसद में अपनी रणनीति तय करने के लिए गुरुवार को कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर एक अहम बैठक की। बैठक विपक्षी दलों के नेताओं ने महंगाई, रेल हादसों, पेपर लीक और मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में सरकार को घेरने और जवाब मांगने का फैसला किया।

बैठक के बाद राहुल गांधी ने अपने व्हाट्सअप चैनल पर पोस्ट किया, ‘‘आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में ‘इंडिया’ जनबंधन में शामिल सभी दलों के सदन के नेताओं की बैठक में सम्मिलित हुआ। हम सभी एकजुटता के साथ सदन में जनता के मुद्दों और अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ सूत्रों ने बताया कि विपक्षी दल संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए जाने वाले धन्यवाद प्रस्ताव पर शुक्रवार से शुरू हो रही चर्चा में भाग लेंगे। साथ ही विपक्षी दलों के सदस्य राज्यसभा में 267 के तहत और लोकसभा में कार्यास्थगन के नोटिस देकर नीट के मामले पर चर्चा और सरकार से जवाब की मांग करेंगे।


कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक में यह फैसला किया गया। बैठक में खड़गे के अलावा लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस की काकोली घोष दस्तीदार, द्रमुक की कनिमोझी, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, डेरेक ओ ब्रायन, सुप्रिया सुले, संजय सिंह, संदीप पाठक समेत विभिन्न घटक दलों के नेता शामिल हुए।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने एक पोस्ट में कहा कि पिछले 5 वर्षों में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा कराए गए 66 भर्ती परीक्षाओं में कम से कम 12 में पेपर लीक और धांधली हुई है। इससे 75 लाख से अधिक युवा प्रभावित हुए हैं। रोजमर्रा की खान-पान की चीजों के दाम दिन-दोगुनी, रात-चौगुनी गति से बढ़ गए हैं। मणिपुर में 13 महीनों से लगातार हिंसा चल रही है। भीषण रेल दुर्घटना और ट्रेनों में यात्रियों की दुर्दशा हुई है। इंडिया गठबंधन के नेता इन्हीं मुद्दों को संसद की दोनों सदनों में उठाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia