केजरीवाल सरकार का आदेश या दिखावा! आज भी महरौली में DDA की बुलडोजर कार्रवाई जारी, कई घर तोड़े गए

स्थानीय निवासी अभिजीत कुमार ने बताया कि दिल्ली सरकार के डीडीए की कार्रवाई पर रोक लगाने के बाद लोग लगातार इस डेमोलिशन को रोकने के लिए विरोध कर रहे हैं। लेकिन डीडीए अपनी मनमानी कर रहा है। डीडीए का दस्ता लोगों के घरों को तोड़ता जा रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और दिल्ली सरकार के बीच डीडीए के अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर कई दिनों से जारी घमासान के बीच चौथे दिन यानी सोमवार को महरौली क्षेत्र में डीडीए ने अपना अतिक्रमण विरोधी अभियान नहीं रोका। आज भी लोगों के भारी विरोध के बीच महरौली में डीडीए के अतिक्रमण विरोधी अभियान में कई लोगों के घर तोड़े गए हैं।

महरौली में डीडीए के अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर दिल्ली सरकार और डीडीए के बीच काफी दिन से तनातनी बनी हुई है। दिल्ली सरकार ने डीएम साउथ के डीमार्केशन की गलती को स्वीकार करते हुए डीडीए की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी। इसके लिए दिल्ली सरकार ने रेवेन्यू डिपार्टमेंट को भी दिशा निर्देश जारी किए थे। इसके बावजूद भी डीडीए का अतिक्रमण विरोधी अभियान जारी है।


दिल्ली सरकार के आदेश के बाद इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि डीडीए का अतिक्रमण विरोधी अभियान रुक सकता है, लेकिन डीडीए ने आज भी महरौली क्षेत्र में डिमोलिशन की कार्रवाई जारी रखी। दिल्ली सरकार के आदेश के बावजूद डीडीए टीम ने आज महरौली क्षेत्र में कई घरों को तोड़ दिया। आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्षद ने डीडीए की इस कार्रवाई का विरोध भी किया।

स्थानीय निवासी अभिजीत कुमार ने बताया कि लोग लगातार इस डेमोलिशन को रोकने के लिए विरोध कर रहे हैं। लेकिन डीडीए अपनी मनमानी करता रहा। डीडीए का दस्ता लोगों के घर को तोड़ता रहा। दिल्ली सरकार ने डीएम साउथ के डीमार्केशन की गलती को स्वीकार करते हुए डीडीए की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी। इसके लिए रेवेन्यू डिपार्टमेंट को भी निर्देश जारी किए गए थे। इसके बावजूद भी डीडीए का अतिक्रिमण विरोधी अभियान जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;