Morbi Bridge Collapse: जिस कंपनी के पास था मोरबी पुल का ठेका, उस ग्रुप के MD निकले हिटलर के समर्थक!

ओरेवा ग्रुप के एमडी जयसुख पटेल ने अपनी किताब में लिखा- चीन की तरह ही भारत में चुनाव बंद कर दिए जाने चाहिए और किसी योग्य व्यक्ति को 15 से 20 साल तक नेतृत्व दिया जाना चाहिए और इस शख्स को हिटलर की तरह डंडा चलाना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई है, इस हादसे के बाद से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। इन सबके बीच एक और चौंकाने वाली बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि मोरबी सस्पेंशन ब्रिज का काम जिस ओरेवा ग्रुप को दिया गया था, उसके एमडी जयसुख पटेल जर्मन शासक हिटलर के फैन हैं।

बता दें, जयसुख पटेल ने साल 2019 में ‘समस्या और समाधान’ शीर्षक से किताब लिखी थी। इस किताब के जरिए उन्होंने भारत के विश्व का भाग्य विधाता बनने में क्या और कौन सी मुश्किल हैं, इस पर अपने विचार रखे थे। इस किताब से संबंधित कई चीजों का जिक्र हिंदी अखबार दैनिक भास्कर ने अपनी एक रिपोर्ट में भी किया है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक ओरेवा ग्रुप के एमडी जयसुख पटेल ने अपनी किताब में लिखा- चीन की तरह ही भारत में चुनाव बंद कर दिए जाने चाहिए और किसी योग्य व्यक्ति को 15 से 20 साल तक नेतृत्व दिया जाना चाहिए और इस शख्स को हिटलर की तरह डंडा चलाना चाहिए।

किताब में लिखा है कि चीन में लोकतंत्र ना होने से बेवजह का खर्च नहीं होता और लोग अनुशासन में रहते हैं। वह आगे लिखते हैं कि हमारा देश ऐसे व्यक्ति के हाथ में होना चाहिए जो लाठी के जोर पर राज करे और हमें ईमानदार और देशप्रेमी बनाए।

आपको बता दें, जयसुख पटेल अपनी किताब में आरक्षण, शासन-सत्ता और भूमि अधिग्रहण की मौजूदा प्रणाली का मुखर विरोध करते हैं। उन्होंने किताब में लिखा है कि “गुलामी हमारे डीएनए में है और तानाशाह ही हमें भ्रष्टाचार से मुक्ति दिला सकता है। 95% से अधिक सरकारी कर्मचारी, अफसर और नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।”

इस किताब में जयसुख पटेल ने कश्मीर से लेकर राजनीति की तमाम समस्याओं के समाधान का दावा किया है और जयसुख पटेल के विचार लोकतांत्रिक व्यवस्था, आरक्षण और किसानों के विरुद्ध होने के साथ ही अधिनायकवाद के समर्थन में भी हैं। खबर के मुताबिक, जयसुख पटेल किसी नियम, सर्टिफिकेट और पंजीकरण के भी पूरी तरह खिलाफ हैं।

आपको मोरबी जिले में रविवार शाम को हुए इस हादसे में अब तक कम से कम 135 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia