उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में अपराधियों का तांडव! BJP नेता की गोली मारकर हत्या

महाराजगंज के एसपी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि अपराध उस समय किया गया जब जायसवाल सदर थाना क्षेत्र के चिउराहा चौराहे के पास एक बिरयानी की दुकान पर बैठे थे। उन्होंने कहा कि कुछ चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि किसी बात को लेकर जायसवाल से भिड़ने के बाद हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

हैदर अली खान

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में अज्ञात हमलावरों ने बीजेपी की युवा शाखा के पूर्व सचिव और 35 वर्षीय वकील गौरव जायसवाल की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, हमलावरों ने जायसवाल के सिर में गोली मार दी और वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

इस संबंध में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जायसवाल एक प्रतिष्ठित परिवार से थे। वह एक सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता और पार्टी के स्वच्छता अभियान के सह-संयोजक थे। उनकी मौत से इलाके में दहशत फैल गई और खबर फैलते ही घटना के विरोध में मंगलवार को बाजार बंद हो गए, जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपराध में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की।

महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रदीप गुप्ता ने कहा कि अपराध उस समय किया गया जब जायसवाल सदर थाना क्षेत्र के चिउराहा चौराहे के पास एक बिरयानी की दुकान पर बैठे थे। उन्होंने कहा कि कुछ चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि किसी बात को लेकर जायसवाल से भिड़ने के बाद हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं। एसपी ने कहा कि जायसवाल को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आगे एसपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जायसवाल अपने घर पर थे जब उन्हें एक अज्ञात फोन करने वाले का फोन आया जिसके बाद वह घर से निकल गए। उन्होंने कहा कि हालांकि जायसवाल के परिवार के सदस्यों ने कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी या प्रतिद्वंद्विता नहीं है, लेकिन परिस्थितियों से पता चलता है कि हत्या पूर्व नियोजित तरीके से की गई थी।


उन्होंने कहा, "मामले का पता लगाने और हमलावरों का पता लगाने के लिए एक समर्पित टीम को तैनात किया गया है। पुलिस बिरयानी की दुकान के ठीक सामने शराब की दुकान पर लगे सीसीटीवी के वीडियो फुटेज को खंगाल रही है, जहां घटना हुई थी।"

इसके अलावा, इलेक्ट्रॉनिक निगरानी विशेषज्ञों की एक टीम जायसवाल के मोबाइल कॉल विवरण को स्कैन कर रही है ताकि अज्ञात कॉल करने वाले की पहचान की जा सके, जिसने जायसवाल को उसके घर से बाहर बुलाया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia