सावधान! दिल्ली में दो दिनों तक रहेगा शीतलहर का प्रकोप, उत्तर भारत में कई जगह गिरा पारा, हाड़ कंपाने वाली ठंड शुरू

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली के साथ पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में गंभीर शीतलहर चल सकती है। वहीं अगले दो दिन तक तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों, केरल और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर वर्षा की चेतावनी भी दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली समेत उत्तर भारत में सर्द हवाएं चलने और पारा गिरने से ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में दिल्ली का पारा 4 डिग्री पर आ सकता है, जिससे रविवार और सोमवार को दिल्ली शीतलहर की चपेट में रहेगी और इस दौरान घना कोहरा छाया रह सकता है।

दिल्ली का अधिकतम तापमान रविवार को 19 डिग्री, जबकि सोमवार को 20 डिग्री रहने का अनुमान है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी। इसी तरह 26 दिसंबर को भी सुबह के समय घना कोहरा छाने और शीतलहर चलने का पूवार्नुमान लगाया गया है।


रविवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के रीजनल सेंटर के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में क्रिसमस यानी आज और अगले दिन शीतलहर चलेगी। 26 दिसंबर के लिए शीतलहर और कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके साथ ही घना कोहरा एक बार फिर सुबह के समय परेशान करेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक 25 दिसंबर से हिमाचल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली में कोल्ड वेव चल सकती है। वहीं पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिन गंभीर कोल्ड वेव चल सकती है। वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों, केरल और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर वर्षा की चेतावनी भी दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia