मध्य प्रदेश में कोरोना से हाहाकार, भोपाल के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 12 मरीजों की मौत, अस्पताल का इनकार

भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 10 से 12 मरीजों की मौत हो गई। इसके बाद पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन ने इस बात से साफ इनकार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना संक्रमण के चलते हर रोज कई लोगों की मौत हो रही है। दूसरी ओर कई राज्यों में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमा गई है। ताजा मामला मध्य प्रदेश का है। जहां ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है। ऑक्सीजन की वजह से शहडोल में हुई 12 मौतों का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा है कि भोपाल से भी इसी तरह की खबर सामने आई है।

खबरों के मुताबिक, भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 10 से 12 मरीजों की मौत होने की बात सामने आ रही है। इस घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने इस बात से साफ इनकार किया है।


अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि सुबह ऑक्सीजन सप्लाई कुछ देर के लिए बाधित जरूर हुई थी, लेकिन इसकी वजह से मौतें नहीं हुई हैं। वहीं परिजनों का आरोप है कि इस अस्पताल में पिछले कई दिनों से ऑक्सीजन की कमी चल रही थी। परिजनों की मानें तो अस्पताल के कर्मचारी मरीजों को जब भर्ती कर रहे थे, उस दौरान ये बता भी रहे थे कि ऑक्सीजन की कमी है।

इससे घटना से दो दिन पहले शहडोल में भी ऑक्सीजन की कमी से 12 कोविड मरीजों की मौत हो गई थी। यह घटना शहडोल मेडिकल कॉलेज में हुई थी। इन 12 मौतों की पुष्टि शहडोल के अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा ने भी की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia