बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों से कोहराम! तेजस्वी ने सीएम नीतीश से पूछा, इन मौतों का जिम्मेदार कौन?

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सरकार से सवाल पूछा है। तेजस्वी ने पूछा कि आखिर इन मौतों का जिम्मेदार कौन है? तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि मुजफ्फरपुर में 5 दिन पूर्व जहरीली शराब से 10 मरे। कल और आज गोपालगंज में 20 लोग मरे। बेतिया में आज 13 लोग मरे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में जहरीली शराब से हो रही मौतों को लेकर राज्य की मुख्य विपक्ष पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया है। आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पूछा है कि आखिर इन मौतों का जिम्मेदार कौन है?

आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि इस महंगाई के दौर में दिवाला निकालने के बाद अब जहरीली शराब से मौत हो रही है लेकिन मुख्यमंत्री संवेदना के दो शब्द नहीं बोल रहे है। लालू प्रसाद ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, बिहार की नीतीश-भाजपा सरकार ने महंगाई-बेरोजगारी से जनता का दिवाला निकालने एवं निवाला छिनने के साथ ही गत सप्ताह जहरीली शराब पिलाने से 50 से अधिक लोगों की जान ली है। मुख्यमंत्री दो शब्द संवेदना के भी प्रकट नहीं करेंगे, क्योंकि इससे उनके द्वारा संरक्षित शराब माफिया नाराज हो जाएगा।


इधर, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सरकार से सवाल पूछा है। तेजस्वी ने पूछा कि आखिर इन मौतों का जिम्मेदार कौन है? तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, “मुज़फ्फरपुर में 5 दिन पूर्व जहरीली शराब से 10 मरे। कल और आज गोपालगंज में 20 लोग मरे। बेतिया में आज 13 लोग मरे। अधिकांश शवों को पुलिस बिना पोस्टमार्टम के जला रही है। इन मौतों के जिम्मेवार क्या शराबबंदी का बेसुरा ढोल पीटने वाले मुख्यमंत्री सह गृहमंत्री नीतीश कुमार नहीं है?”

उन्होंने आगे कहा, उपचुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शह पर उनके मंत्रियों और पुलिस प्रशासन ने स्वयं मतदाताओं के बीच शराब वितरण किया। किस बात की शराबबंदी? इन मौतों का जिम्मेवार कौन है? बिहार में 20 हजार करोड़ की अवैध शराब तस्करी और समांतर ब्लैक इकॉनमी के सरगना सामने आकर इसका जवाब दें।

बिहार के गोपालगंज और पश्चिम चंपारण जिले में दो दिनों के अंदर कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो गई है। एक सप्ताह पूर्व मुजफ्फरपुर जिले में कम से कम सात लोगों की मौत जहरील शराब पीने से हो गई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia