नोएडा: सेक्टर 79 के सोसाइटी में पिछले 4 दिनों से नहीं है बिजली, अंधकार में जीने को मजबूर हैं 100 से ज्यादा परिवार

उत्तरप्रदेश के नोएडा में बिजली चोरी के कारण बिजली विभाग को लाखों का नुकसान तो हो ही रहा है, साथ ही आम लोगों को बिना बिजली के कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आबादी के मामले में देश के सबसे बड़ी राज्य उत्तर प्रदेश से बिजली चोरी की खबरें लगातार सामने आ रही है। आलम ये है कि गांव तो गांव अब शहरों यहां तक की पॉश इलाकों में भी बिजली चोरी बिना डर के की जा रही है।

योगी सरकार के 24 घंटे बिजली के दावों की भी पोल खुल रही है। एक ओर जहां गांवों में लोग चोरी की बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर शहरों और पॉश इलाकों में बनी सोसाइटी में बिल्डर इसे अंजाम दे रहे हैं। जिससे बिजली विभाग को लाखों का नुकसान तो हो ही रहा है, साथ ही आम लोगों को बिना बिजली के कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सबसे पॉश इलाके नोएडा स्थित सेक्टर 79 का है। जहां बने हिल्सटन अर्बटेक सोसाइटी में रहने वाले करीब 100 परिवार को बिजली की समस्या का सामना करना पड़ता है। सेक्टर 79 स्थित एक सोसाइटी की निवासी ने बताया कि हाई-टेक मॉडल शहर में पिछले 4 दिनों से बिजली नहीं है।

उन्होंने बताया कि बिजली ना होने के कारण उन्हें कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिजली ना होने से लिफ्ट काम नहीं कर रही है, हमेश सीढ़ियों से चलकर कई मंजिल ऊपर जाना पड़ रहा है। बिना बिजली के बच्चों के पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है।

वहां के लोगों का कहना है कि अभी तक बिजली जनरेटर से चल रही थी, लेकिन गुरुवार दिन में 2 बजे जनरेटर भी बंद हो गया और वहां रहने वाले 100 से ज्यादा परिवार परेशान हैं। आरोप है कि नोएडा के सोसाइटी में लगातरा हो रही बिजली कटौती का कारण बिल्डरों द्वारा चोरी की जा रही बिजली चोरी के कारण है।


मिली जानकारी के मुताबिक बिल्डर के खिलाफ बिजली चोरी का आरोप है। जिसके बाद बिजली विभाग ने इस सोसाइटी की बिजली ठप कर दी है। बिल्डर पर आरोप है कि बिल्डिंग निर्माण के वक्त उसने 50 किलोवाट का अस्थाई कनेक्शन लिया था। जिसके बाद जब यहां पर परिवार रहने लगे तो उन्हें स्थाई कनेक्शन लेना था और उसी लाइन के लिए 750 किलोवाट की बिजली आपूर्ति रखी जानी थी।

बिजली विभाग ने सोसाइटी की बिजली मंगलवार को ही काट दी थी। गुरुवार दोपहर 2 बजे तक बैकअप में रखे जनरेटर से काम चल रहा था और वह भी बंद हो गया। अब लोगों का हाल बेहाल है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */