दिल्ली में MCD चुनाव को लेकर रात भर हंगामा, पार्षदों के बीच मारपीट, एक-दूसरे पर फेंकी पानी की बोतलें, लगाए आरोप

दिल्ली एमसीडी में अभी पिक्चर बाकी है। रात भर के शोर-शराबे के बीच स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव अभी तक नहीं हो सका है। बता दें कि इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने चार सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं और बीजेपी ने तीन सीटों पर, जबकि सीटें केवल छह ही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सदन में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों को बीच जबर्दस्त हंगामा जारी है। जैसे ही नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने स्थायी समिति के चुनाव से पहले सदन को संबोधित करना शुरू किया, वैसे ही बीजेपी पार्षद हंगामा करते हुए  वेल में पहुंचे। चौथी बार स्थगित होने के बाद सदन की कार्यवाही पांचवीं बार शुरू हुई लेकिन महिला पार्षदों के बीच धक्का-मुक्की के बाद मारपीट के कारण कार्यवाही फिर रुकी हुई है। महिला पार्षदों ने  एक-दूसरे पर पानी की बोतलें फेंकी और बैलेट पेपर भी चलाए।

हंगामे के बाद बीजेपी के कुछ पार्षदों ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के कुछ अन्य पार्षदों को हवा में फेंक कर किसी चीज से मारा गया। वहीं मेयर शैली ओबेरॉय ने आरोप लगाया कि बीजेपी पार्षदों ने कार्यवाही के दौरान उनपर हमले की कोशिश की है। यह पार्षद 6 सदस्यीय स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को रोकना चाहते थे। मेयर डॉ शैली ऑबरोय ने साफ कर दिया है कि चाहे पूरी रात गुजर जाए या कल सुबह हो जाए, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव कराकर ही रहेंगी। मेयर चुनाव को ना कराने देने को सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना बता रही हैं।बीजेपी पार्षदों पर माइक तोड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सदन में बैलट बॉक्स फेंका गया।

इधर नॉर्थ दिल्ली के पूर्व मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा कि मुझपर पीछे से बोतल से हमला किया गया। कार्यवाही के दौरान हवा में सेव और अन्य चीजें फेंकी गईं। यह सोच से भी परे है।


सदन के बाहर आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा पर एमसीडी में चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “महापौर का चुनाव हारने के बावजूद बीजेपी पार्षद चुनाव प्रक्रिया को बाधित कर और मनमानी मांग कर सदन में परेशानी पैदा कर रहे हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia