मध्य प्रदेश में BJP के लिए मुसीबत बना अपना ही विधायक, चुनाव से पहले विंध्य क्षेत्र में अपनी पार्टी का किया ऐलान

प्रदेश में विंध्य वह इलाका है जहां पिछले चुनाव में बीजेपी ने बड़ी सफलता हासिल की थी। यहां की 30 में से 27 सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी। इस बार इलाके में स्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं और अपने विधायक के बगावती तेवर भी पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, बीजेपी के लिए अपने नेताओं के बगावती तेवर समस्या बनते जा रहे हैं। अब विंध्य क्षेत्र से नाता रखने वाले बीजेपी के विधायक नारायण त्रिपाठी ने भी चुनाव से पहले बगावती बिगुल फूंक दिया है और विंध्य जनता पार्टी नाम की पार्टी के गठन का ऐलान कर दिया है।

नारायण त्रिपाठी इस कदम से विंध्य क्षेत्र में बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। बीजेपी विधायक त्रिपाठी बीते काफी समय से पार्टी के सामने लगातार चुनौतियां पेश कर रहे हैं। वे सतना जिले की मैहर विधानसभा सीट से वर्तमान में विधायक हैं। इससे पहले वह दूसरे दलों के उम्मीदवार के तौर पर भी निर्वाचित हो चुके हैं।


बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी बीते काफी समय से अलग विंध्य प्रदेश की मांग करते आ रहे हैं और उन्होंने पृथक राज्य के लिए ही नए दल का गठन भी किया है। वे स्थानीय लोगों को भरोसा दिला रहे हैं कि विंध्य क्षेत्र की अगर 30 सीटों पर उन्हें जीत मिलती है तो अलग विंध्य प्रदेश बनाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में विंध्य वह इलाका है जहां पिछले चुनाव में बीजेपी ने बड़ी सफलता हासिल की थी। यहां की 30 में से 27 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी। इस बार स्थितियां इस इलाके में चुनौतीपूर्ण हैं और नारायण त्रिपाठी के बगावती तेवर भी पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia