ऑक्सीजन संकट: कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से फिर 4 की मौत, सोमवार को 24 कोरोना संक्रमितों की गई थी जान

कर्नाटक में कलबुर्गी के अफजलपुर तालुका के अस्पताल में मंगलवार को ऑक्सीजन की कमी से कम से कम चार कोरोना वायरस मरीजों की कथित तौर पर मौत हो गई। इससे पहले सोमवार को 24 कोरोना संक्रमितों की जान चली गई थी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के कलबुर्गी जिले के अफजलपुर तालुक में वेंटीलेटर पर रहे चार कोविड रोगियों की मंगलवार की सुबह मौत हो गई। इसके पहले सोमवार को चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 कोरोनो वायरस संक्रमित रोगियों की कथित तौर पर मौत हो चुकी है।

मृतकों के परिवारों के अनुसार, वे सभी 70 साल से ऊपर के थे और रविवार शाम को कोविड से संबंधित जटिलताओं का विकास किया था और कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण मृत्यु हो गई थी।

हालांकि, जिला अधिकारियों ने कहा कि सभी चार रोगियों में कोमोर्बिडिटीज थीं और गंभीर जटिलताओं के कारण उनकी मृत्यु हो गई थी। हालांकि उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि कलबुर्गी से ऑक्सीजन खरीदने में तीन से चार घंटे की देरी हुई थी, जहां ऑक्सीजन संग्रहीत है।

इससे पहले कर्नाटक सरकार ने सोमवार को चामराजनगर जिले के चामराजनगर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण 24 कोविड रोगियों की दुखद मौत के बाद जांच के आदेश दे चुकी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय