कोरोना के कहर और ऑक्सीजन इमरजेंसी के बीच बोकारो से लखनऊ पहुंची ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’, दिल्ली-NCR में अब भी हालत खराब

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में कोरोना के कहर के बीच ऑक्सीजन संकट बरकरार है। ज्यादातर अस्पतालों बेड खाली नहीं है और जहां हैं भी वहां पर ऑक्सीजन या फिर वेंटिलेटर के इंतजाम नहीं हैं। वहीं, सरकार द्वारा सख्ती के दावों के बीच ऑक्सीजन की कालाबाजारी जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ के कोरोना संक्रमितों के लिए थोड़ी राहत की खबर है। झारखंड के बोकारो से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ पहुंच गई है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस तीन टैंकर ऑक्सीजन लेकर आई थी, जिसमें एक वाराणसी में उतार दिया गया। वहीं, दो टैंकर लखनऊ पहुंचे। इससे पहले सुबह करीब 6 बजे ऑक्सीजन एक्सप्रेस वाराणसी पहुंची। एक टैंकर ऑक्सीजन वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचा। इसे रामनगर ऑक्सीजन प्लांट के लिए भेजा गया। इस सबंध में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सरकार द्वारा देश भर में ऑक्सीजन आपूर्ति का काम लगातार जारी है।

उधर, दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में कोरोना के कहर के बीच ऑक्सीजन संकट बरकरार है। ज्यादातर अस्पतालों बेड खाली नहीं है और जहां हैं भी वहां पर ऑक्सीजन या फिर वेंटिलेटर के इंतजाम नहीं हैं। वहीं, सरकार द्वारा सख्ती के दावों के बीच ऑक्सीजन की कालाबाजारी जारी है। दिल्ली के एक घर से ऑक्सीजन के 48 सिलेंडर जब्त किए गए। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने दक्षिण-पश्चिम इलाके के दशरथपुरी में घर पर छापे के दौरान ऑक्सीजन के 32 बड़े और 16 छोटे सिलेंडर बरामद किए हैं।


दिल्ली पुलिस ने छापे के दौरान घर के मालिक अनिल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अनिल ने इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन का कारोबार करने का दावा किया था, लेकिन पुलिस ने कहा कि आरोपी के पास इसका कोई लाइसेंस नहीं है। आरोपी बड़े सिलेंडर से ऑक्सीजन छोटे सिलेंडर में भरने के बाद 12,500 में एक छोटा सिलेंडर बेचता था। पुलिस को कोर्ट से इन सिलेंडरों को जरूरतमंद लोगों को बांटने की इजाजत मिल गई है। आज पुलिस बरामद सिलेंडरों को जरूरतमंदों को बांटेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia