हालात

आईएएस फैसल का इस्तीफा मोदी सरकार के लिए कलंक, दुनिया उनकी पीड़ा और चुनौती को याद रखेगी: पी चिदंबरम

आईएएस अधिकारी शाह फैसल के इस्तीफे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि शाह फैसल का इस्तीफा देना बीजेपी सरकार के लिए कलंक है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने आईएएस अधिकारी शाह फैसल के इस्तीफे को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 2009 में भारतीय प्रशासनिक सेवा टॉप कर चुके शाह फैसल के इस्तीफे पर उन्होंने कहा, “दुनिया उनकी पीड़ा और गुस्से को समझेगी। आईएएस परीक्षा टॉप करने वाले फैसल पहले कश्मीरी हैं।”

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, “हालांकि यह दुखद है लेकिन मैं आईएएस शाह (अब इस्तीफा दे चुके) फैजल को सलाम करता हूं। उनके बयान का हर शब्द सच है और यह बीजेपी सरकार पर कलंक है। दुनिया उनके गुस्से और पीड़ा को समझेगी।”

बता दें कि बुधवार को शाह फैसल ने कहा था कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में नागरिकों की हो रही हत्याओं और हिंदूवादी ताकतों द्वारा भारतीय मुसलमानों को हाशिए पर धकेले जाने के विरोध में आईएएएस सेवा छोड़ दी है।

पी चिंदबरम ने पंजाब पुलिस का नेतृत्व कर चुके सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी जुलियो रिबेरो का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “ज्यादा समय नहीं हुआ है, जब दिग्गज पुलिस अधिकारी रिबेरो ने भी यही बातें कही थीं लेकिन सरकार की तरफ से कोई आश्वासन नहीं दिया गया था। हमारे साथी नागरिकों की ओर से इस तरह के बयानों से हमारे सिर शर्म और खेद से झुक जाने चाहिए।”

गौरतलब कि शाह फैसल ने 2009 में आईएएस परीक्षा में टॉप किया था, जिसके बाद उन्हें कैडर आवंटन में गृह राज्य मिला था। सीविल सेवा में शामिल होने के बाद उन्होंने राज्य में जिला मजिस्ट्रेट, स्कूल शिक्षा निदेशक और राज्य के पावर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक के रूप में काम किया। हाल ही में वह हार्वर्ड केनेडी स्कूल से फुलब्राइट फेलोशिप पूरा करने के बाद अमेरिका से लौटे हैं।

इसे भी पढ़ें: आईएएस टॉपर रहे शाह फैसल ने दिया नौकरी से इस्तीफा, नेशनल कांफ्रेंस से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय