दिल्ली में भूख से मौत: चिदंबरम ने कहा, भूखमरी रोकने के लिए बनी योजनाओं की बीजेपी सरकार ने की अनदेखी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने पूर्वी दिल्ली में तीन बच्चियों की भूख से मौत पर दुख जताया और कहा कि भूख से होने वाली मौतों को रोकने के लिए बनी मनरेगा और खाद्य सुरक्षा कानून जैसी योजनाओं की बीजेपी सरकार ने अनदेखी की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने पूर्वी दिल्ली में तीन बच्चियों की भूख से हुई मौत के मामले पर बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने इस घटना पर दुख जताते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने मनरेगा और खाद्य सुरक्षा कानून की निर्ममता से अनदेखी की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘बच्चों की भूख से मौत होना हम सभी के लिए शर्मनाक और दुख का विषय है।”

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मनेरगा का यह मकसद था कि भुखमरी को खत्म किया जाए। खाद्य सुरक्षा कानून को भी भुख से हो रही मौतों को रोकने के इरादे से बनाया गया था। बीजेपी सरकार ने इन दोनों योजनाओं की अनदेखी की है।”

मंगलवार को पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में कथित तौर पर भूख की वजह से 3 बच्चियों की मौत हो गई थी। बच्चियों के शरीर में अन्न का एक दाना भी नहीं मिला था। मामला सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए।

वहीं इस घटना को लेकर कई सामाजिक संगठन भी सरकार से नाराज हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कल कहा था, “मंडावली में तीन बच्चियों की मौत सिस्टम फेल होने की वजह से हुई।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia