रोजगार को लेकर चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, रेलवे में 4 लाख भर्तियों की घोषणा को बताया एक और जुमला

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिंदबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि रेलवे में करीब पांच साल से 2,82,976 पद रिक्त हैं और सरकार अचानक से जागती है और कहती है कि हम इसे तीन महीने में भरेंगे। ये एक और जुमला है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने रोजगार को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को हमला बोला है। उन्होंने रेलमंत्री पीयूष गोयल की ओर से रेलवे में अगले दो साल में 4 लाख भर्तियां करने संबंधी घोषणा को ‘एक और जुमला’ बताया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि करीब 5 साल खामोश बैठी सरकार अचानक खाली पदों को भरने के लिए जाग गई है।

पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, “रेलवे में करीब 5 साल से 2,82,976 पद रिक्त हैं और सरकार अचानक से जागती है और कहती है कि हम इसे तीन महीने में भरेंगे। ये एक और जुमला है।” उन्होंने आगे कहा कि, “कई सरकारी विभागों की यही कहानी है। एक तरफ खाली पद हैं और दूसरी तरफ बेरोजगार युवा हैं।”

बता दें कि बुधवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि रेलवे अगले दो सालों में 4 लाख लोगों को नौकरी के अवसर देने जा रहा है। उनके मुताबिक पहले चरण की भर्ती इसी साल मार्च-अप्रैल में की जाएगी और दूसरे चरण की अगले साल मई-जून में होगी।

इससे पहले रोजगार समेत कई मुद्दों को लेकर पी चिंदबरम लगातार मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। हाल ही में 19 जनवरी को उन्होंने ने कहा था, “मोदी कार्यकाल में भारतीय रिजर्व बैंक के दो-दो गवर्नरों को अपमानित किया गया और उन्हें पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। कभी भी आरबीआई के दो लगातार गवर्नरों को अपमानित करके उन्हें पद छोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया गया।”

उन्होंने आगे कहा था, “मोदी सरकार में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) विफल रहा है। कृषि उपज की सरकारी खरीद की कोई व्यवस्था नहीं है। एक राष्ट्र के तौर पर हमें अपने किसानों के लिए कम से कम उतनी आय की व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए कि वे कृषि क्षेत्र में बने रहें।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia