नोटबंदी से लेकर बिना तैयारी के वैक्सीनेशन तक, देश की जनता बीजेपी सरकार की नीतियों की कीमत चुका रही है: चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने वैक्सीनेशन को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कई ट्वीट कर कहा कि इस समय जरूरत हर आयू वर्ग के वैक्सीनेशन की है, लेकिन मोदी सरकार कोरोना वायरस संक्रमण को बढ़ाने का काम कर रही है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कोविड टीकाकरण का दायरा बढ़ाने की मांग का समर्थन करते हुए कहा है कि अब जरूरत इस बात की है कि बिना किसी पूर्व पंजीकरण के जाएं और टीकाकरण किया जाए। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा कि, "आईएमए ने सार्वभौमिक टीकाकरण का आह्वान किया है। कई सीएम ने सार्वभौमिक टीकाकरण की मांग की है। फिर भी केंद्र सरकार का कहना है कि सार्वभौमिक टीकाकरण की कोई जरूरत नहीं है।"

उन्होंने कहा, "बिना किसी पूर्व-पंजीकरण के सभी आयु समूहों को समय की जरूरत है।" चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, "अपने अवैज्ञानिक और जिद्दी रुख के कारण, सरकार ने प्रतिदिन संक्रमण की संख्या को कम करने को अनुमति दी है।" उन्होंने आगे कहा, "देश एक गंभीर तबाही का इंतजार कर रहा है।"

अपने हमले को जारी रखते हुए, चिदंबरम ने ट्वीट किया : "दुनिया में किसी भी लोकतांत्रिक देश की कोई भी सरकार नहीं है जो मोदी सरकार के रूप में इतनी बेदर्द हो।" उन्होंने कहा, "नोटबंदी से लेकर बॉटकेड टीकाकरण कार्यक्रम तक, भारतीय बीजेपी सरकार की गलत नीतियों की बड़ी कीमत चुका रहे हैं।"

गौरतलब गै कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में 1,15,736 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले साल की महामारी की शुरुआत के बाद एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। सक्रिय मामलों ने पिछले 24 घंटों में 800,000 का आंकड़ा पार किया और अब यह 843,473 है, जिसमें कुल संक्रमणों का 6.59 प्रतिशत शामिल है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि सक्रिय मामलों के मामले में भारत अब दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश है।

इस बीच, और 630 मौतों की खबर आने के साथ बुधवार को मौतों की कुल संख्या बढ़कर 1,66,177 हो गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय