फिल्म ‘पद्मावत’ पर शहर-शहर गदर, कांग्रेस ने स्मृति ईरानी की चुप्पी पर उठाये सवाल 

पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने ट्वीट कर के फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर रोक पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि हिंसा सिर्फ बीजेपी शासित राज्यों में क्यों हो रही हैं?

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

कांग्रेस ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ की स्क्रीनिंग को रोकने के प्रयासों को ‘निंदनीय’ बताया और पूरे मुद्दे पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी की चुप्पी पर सवाल उठाया है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, “पद्मावत की रिलीज को रोकने के लिए जिस तरह से गुंडागर्दी, नीचता की जा रही है वो निंदनीय और पूरी तरह से घृणास्पद है।”

पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने यह सवाल भी उठाया कि हिंसा सिर्फ बीजेपी शासित राज्यों में क्यों हो रही हैं?

उन्होंने आगे कहा, “प्रश्न यह है कि सर्वोच्च न्यायालय की ओर से फिल्म की स्क्रीनिंग को हरी झंडी मिलने के बाद भी मुख्य रूप से बीजेपी शासित राज्यों में ही ऐसा क्यों हो रहा है? क्या ‘पद्मावत’ के परे भी कुछ रचा जा रहा है? सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय सीबीएफसी की मंजूरी को लागू करने के लिए कदम क्यों नहीं उठा रहा?”

फिल्म की रिलीज को लेकर राजस्थान, हरियाणा और गुजरात में हुई हिंसा के मद्देनजर मनीष तिवारी ने यह ट्वीट किया है।

उधर फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध में अलग-अलग शहरों में हिंसा और आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है।

वाराणसी में फिल्म पद्मावती के विरोध के लिए सिगरा स्थित आईपी मॉल के बाहर एक युवक ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग लगाने से रोका और युवक को गिरफ्तार किया। मामले में 6 लोग लिए गए हिरासत में लिए गए।

उत्‍तराखंड में भी फिल्‍म ‘पद्मावत’ को लेकर विरोध देखने को मिला। ऋषिकेश में पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई।

लखनऊ में करणी सेना के सदस्य गुलाब का फूल देकर फिल्म ‘पद्मावत’ न देखने की अपील कर रहे हैं।


उधर फिल्म पद्मावत की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कहा, “हर चीज का वक्त आता है। फिल्म के बारे में हर तरफ बात हो रही है। लोगों से बेहतरीन रिस्पॉन्स मिले हैं, जो कि काबिलेतारीफ है।”

फिल्म की कमाई पर दीपिका कहती हैं, “मैं वैसी नहीं हूं जो बॉक्स ऑफिस कमाई से उत्साहित हो। लेकिन इस बार कहना ही पड़ेगा, क्योंकि मुझे लगता है फिल्म कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia