फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज पर चित्तौड़गढ़ की क्षत्रिय महिलाओं ने दी जौहर की चेतावनी, 17 जनवरी को करणी सेना एनएच और रेलवे ट्रैक करेगी जाम

फिल्म पद्मावत का विरोध कर रही करणी सेना के प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह ने कहा है कि फिल्म की रिलीज के विरोध में 17 जनवरी को पूरे चित्तौड़गढ़ में राष्ट्रीय राजमार्गो और रेलवे ट्रैक को जाम किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ से ‘पद्मावत’ में तब्दिल होने के बाद रिलीज के लिए तैयार है, लेकिन अब भी इसे करणी सेना और क्षत्रिय महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। चित्तौड़गढ़ की महिलाओं ने सरकार को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की चेतावनी देते हुए जौहर (आग में कूदने) करने की धमकी दी है।

चित्तौड़गढ़ में आयोजित सर्वसमाज बैठक में सदस्यों ने फिल्म की प्रस्तावित रिलीज के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया। इस बैठक में करीब 500 लोग शामिल हुए, जिसमें शहर के प्रतिष्ठित घरानों से ताल्लुक रखने वाली 100 महिलाएं भी शामिल हुईं।

करणी सेना के प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह ने कहा कि फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध में 17 जनवरी को पूरे चित्तौड़गढ़ में राष्ट्रीय राजमार्गो, रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया जाएगा। फिल्म को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल चुकी है और यह पूरे भारत में 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है, लेकिन राजस्थान सरकार ने राज्य में इसे रिलीज नहीं करने का फैसला किया है।

पहले इस फिल्म को 1 दिसंबर, 2017 को रिलीज होना था, लेकिन इस फिल्म को लेकर बीजेपी नेताओं के विरोध और करणी सेना के बवाल के बाद फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया था। फिल्म में 5 बड़े संशोधन करने के बाद सेंसर बोर्ड ने इसे पास कर दिया था। अब फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Jan 2018, 12:37 PM