'भारत आज रात 9 बजे पाक पर हमला कर देगा, यह सुनते ही कांपने लगे थे पाक आर्मी चीफ बाजवा, छूट गए थे पसीने'

'जब पाक आर्मी चीफ आए तो उनकी टांगे कांप रही थीं और पसीन छूट रहा था। कुरैशनी ने उनसे कहा कि अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को जाने दो, भारत आज रात ही 9 बजे पाकिस्तान पर हमला करने वाला है।'

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के एक सांसद ने वहां की संसद में दिए बयान से पाकिस्तान की सैन्य तैयारियों और गीदड़ भभकियों की पोल खोल कर रख दी। पाकिस्तानी संसद में बुधवार को दिए भाषण में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के सांसद अयाज़ सादिक ने कहा कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने भारत के हमले के डर कर भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्थमान को छोड़ा था। अभिनंदर वर्थमान भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान का पीछा करते हुए पाक सीमा में चले गए थे। पाकिस्तानी विमान से हुई 'डॉगफाइट' में उन्होंने पाकिस्तानी विमान को मार गिराया था, लेकिन पाक सीमा में होने के कारण उनका विमान भी दुश्मन की जद में आ गया और वे दुश्मनों के हाथ पड़ गए थे।

अयाज़ सादिक ने बताया कि, "उस दिन विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक अहम बैठक बुलाई थी जिसमें उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने अभिनंदन को नहीं छोड़ा तो भारत आज रात ही पाकिस्तान पर हमला कर देगा।" अयाज सादिक के इस बयान के दुनिया न्यूज ने प्रकाशित किया है। अयाज सादिक ने कहा, "शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज समेत संसदीय नेताओं और पाक आर्मी चीफ की एक बैठक बुलाकर अभिनंदन को फौरन रिहा करने के लिए कहा।"


सादिक ने कहा, "मुझे याद है कि इस बैठक में शामिल होने से इमरान खान ने इनकार कर दिया था। इस बैठक में जब पाक आर्मी चीफ आए तो उनकी टांगे कांप रही थीं और पसीन छूट रहा था। कुरैशनी ने उनसे कहा कि अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को जाने दो, भारत आज रात ही 9 बजे पाकिस्तान पर हमला करने वाला है।" सादिक ने आगे कहा कि पूरा विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार के साथ था।

याद होगा कि फरवरी 2019 में पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमान बुरी नीयत से भारतीय सीमा में आ गए थे जिन्हें भारतीय वायुसेना ने खदेड़ दिया था। एक लड़ाकू विमान में विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान भी थे और उनकी पाकिस्तानी वायुसेना के विमान से 'डॉगफाइट' हुई थी। इस कवायद में पाकिस्तानी विमान मार गिराया गया, लेकिन अभिनंदन पाक सीमा में चले गए थे, जिसके पाकिस्तान ने उनका विमान गिरा दिया था। अभिनंदन विमान क्रैश होने से पहले ही विमान से कूद गए थे और पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कैद कर लिया था।

लेकिन भारत के दबाव के बाद पहली मार्च को ही पाकिस्तान अटारी-वाघा बॉर्डर पर अभिनंदन को रिहा कर दिया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia