संयुक्त राष्ट्र के मंच से पाकिस्तान का बड़ा हमला, आरएसएस को ठहराया आतंकवाद के लिए जिम्मेदार

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत के सबसे बड़े राज्य के मुखिया योगी आदित्यनाथ का मुख्य एजेंडा हिंदूवाद है और वे अल्पसंख्यक विरोधी हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का संबोधन हुआ। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि आरएसएस फासीवाद का केंद्र है। संयुक्त राष्ट्र के मंच से पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने आरएसएस के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी कठघरे में कढ़ा किया। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि भारत के सबसे बड़े राज्य के मुखिया योगी आदित्यनाथ का मुख्य एजेंडा हिंदूवाद है और वे अल्पसंख्यक विरोधी हैं।

शाह महमूद कुरैशी ने भारत इस्लामाबाद में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि साल 2014 में पेशावर में हुए स्कूली हमले में भारत का हाथ था। कुरैशी ने भारत-पाक विदेश मंत्री स्तर की वार्ता रद्द किए जाने पर भारत की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, भारत के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत करना चाहता था, लेकिन भारत ने वार्ता रद्द कर खास मौका गंवा दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia