पाकिस्तान चुनाव LIVE: इस्लामाबाद में इमरान खान ने प्रेस से की बात, कहा, कश्मीर मुद्दे का हल निकालना जरूरी

इमरान खान ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा काफी लंबे से चला आ रहा है। हमें टेबल पर बैठकर इस मुद्दे का हल निकालना होगा। अगर भारत का नेतृत्व तैयार है तो हम दोनों बातचीत के माध्यम से इस मुद्दे का हल निकाल सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Jul 2018, 6:35 PM

इस्लामाबाद में इमरान खान ने प्रेस को किया संबोधित, कहा, भारत से अच्छे रिश्ते चाहता हूं

पाकिस्तान के आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने के बाद पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने इस्लामाबाद में प्रेस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं भारत के साथ अच्छे संबंध चाहता हूं।

कश्मीर के मुद्दे पर इमरान खान ने कहा, “कश्मीर का मुद्दा काफी लंबे से चला आ रहा है। हमें टेबल पर बैठकर इस मुद्दे का हल निकालना होगा। अगर भारत का नेतृत्व तैयार है तो हम दोनों बातचीत के माध्यम से इस मुद्दे का हल निकाल सकते हैं।”

26 Jul 2018, 4:58 PM

इमरान खान की पार्टी पीटीआई को 272 में से 119 सीटों पर बढ़त

पाकिस्तान आम चुनावों मे व्यापक धांधली के आरोपों के बीच पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ अभी तक मिले रूझानों में 119 सीटों पर बढ़त के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती हुई दिख रही है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई बहुमत के आंकड़े से दूर नजर आ रही है। इसके अलालवा पीएमएल-एन को 63, पीपीपी को 38 और अन्य को 50 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। ऐसी सूरत में इमरान खान की पार्टी को निर्दलीयों से समर्थन लेना होगा।

26 Jul 2018, 4:11 PM

इमरान खान ने पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई

पाकिस्तान में हुए आम चुनावों के नतीजे में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के जीतने के संकेत मिलने के बाद पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने बनी गाला स्थित अपने आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार, पार्टी नेता सरकार बनाने को लेकर चर्चा और निणर्य करेंगे।

ऐसा कहा जा रहा है कि इमरान खान इस बैठक में पार्टी नेताओं को पूरे पंजाब में निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क करने और उनका समर्थन सुनिश्चित करने के लिए कहेंगे। बैठक में चुनाव में विपक्ष के धांधली के आरोपों से निपटने के लिए भी रणनीति बनाई जाएगी।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर नतीजे को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान चुनाव अयोग इन आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि चुनाव 100 फीसदी पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से हुए हैं।

(आईएएनएस की रिपोर्ट)


26 Jul 2018, 3:17 PM

पाकिस्तान चुनाव के बाद भी हालात नहीं बदलेंगे: आरके सिंह, केंद्रीय मंत्री

26 Jul 2018, 3:14 PM

पाकिस्तान के लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ वोट किया: हंसराज अहीर, गृह राज्यमंत्री


26 Jul 2018, 3:12 PM

पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी हारे

पीएमएल (एन) के नेता और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी चुनाव हार गए हैं। उन्हें सदाकत अब्बासी ने 6 हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया है। शाहिद खाकान अब्बासी को 91,381 वोट मिले हैं। वहीं सदाकत अब्बासी को 97,104 वोट मिले हैं।

26 Jul 2018, 2:35 PM

पाकिस्तान चुनाव परिणाम के रुझानों में पीटीआई को बढ़त से शेयर बाजार में तेजी

पाकिस्तान आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ भारी बढ़त मिलने से वहां के शेयर बाजार में तेजी देखी गई। 'जियो न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, देश में लगातार दूसरी बार लोकतांत्रिक सरकार के चुनाव के लिए हुए मतदान के एक दिन बाद पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में शुरुआती कारोबार में उछाल देखा गया। कराची स्टॉक एक्सचेंज (केएसई) 767 अंक बढ़कर 42,106 अंक पर पहुंच गया।

पीटीआई के कार्यकर्ता एक तरफ जहां जश्न मना रहे हैं तो वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने बुधवार को हुए चुनाव के लंबित परिणामों को खारिज कर दिया है।

निर्वाचन आयोग ने हालांकि इस दावे को खारिज कर दिया और कहा कि नई इलेक्ट्रॉनिक मशीनों में अप्रत्याशित खराबी आने से कारण वोटों की गिनती में देरी हुई।

मुख्य चुनाव आयुक्त सरदार मुहम्मद रजा ने मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपने पहले बयान में कहा था, "तकनीकी खराबी के बावजूद इन चुनावों में 100 फीसदी निष्पक्षता और पारदर्शिता रही।"

(आईएएनएस की रिपोर्ट)


26 Jul 2018, 2:17 PM

इमरान खान की पहली पत्नी जेमिमा ने जताई पीटीआई की जीत पर खुशी

इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्ड स्मिथ ने उनकी कामयाबी पर खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “22 साल के अपमान, रुकावटें और कुबार्नियों के बाद मेरे बच्चों के पिता पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। यह एक बहुत बड़ी सीख है कि हार स्वीकार न करें और आपका भरोसा बना रहे तो आप एक दिन जरूर जीतेंगे।”

26 Jul 2018, 2:05 PM

आम चुनावों में मिली भारी बढ़त से इमरान खान के समर्थकों में जश्न का माहौल

आम चुनावों में मिली भारी बढ़त के बाद पाकिस्तान में इमरान खान के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। पीटीआई के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर जश्न मना रहे हैं। वहीं इमरान खान दोपहर 2 बजे देश को संबोधित कर सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

26 Jul 2018, 11:33 AM

पाकिस्तान में इस चुनाव के बाद भी को बड़ा बदलाव नहीं दिखने वाला: शशि थरूर

पाकिस्तान चुनाव के नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस चुनाव के बाद भी कोई बदलाव दिखने वाला है। उन्होंने कहा कि वहां पर पाकिस्तानी आर्मी ही राजनीतिक पार्टियों की भूमिका तय करती है। ऐसे में कोई भी पार्टी आर्मी द्वारा खींजी गई रेखा को वहां पार नहीं कर सकता।

शशि थरूर ने कहा कि इमरान खान की पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन उसे बहुमत नहीं मिला है। थरूर ने कहा कि उन्हें छोटी पार्टियों पर निर्भर रहना पड़ेगा, अगर वे आर्मी द्वारा खींची गई रेखा को पार करेंगे तो उनकी सरकार गिरा दी जाएगी।

26 Jul 2018, 11:08 AM

इमरान खान इस्लामाबाद से चुनाव जीते

पीटीआई प्रमुख इमरान खान इस्लामाबाद से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने 92,891 वोटों से जीत दर्ज की है।


26 Jul 2018, 11:01 AM

इमरान खान की पार्टी पीटीआई को बढ़त बरकरार

पाकिस्तान चुनाव में मतगणना जारी है। इमरान खान लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं शाहबाज खान तीन सीटों पर चुनाव हार गए हैं, लेकिन लाहौर सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। बिलावल भुट्टो एक सीट से चुनाव हार गए हैं, वहीं सिंध की सीट पर वे बढ़त बनाए हुए हैं।

26 Jul 2018, 9:36 AM

पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने चुनाव में धांधली का लगाया आरोप

पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष और नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने कहा कि चुनाव में धांधली हुई है और यही वजह है उनके खिलाफ नतीजे दिख रहे हैं। उन्होंने चुनाव के नतीजों को खारिज करते हुए कहा कि हमारे पोलिंग एजेंट को फॉर्म 45 नहीं दिया जा रहा है, नतीजों को रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे पोलिंग एजेंट के गैरहाजरी में वोटों की गिनती की जा रही है। इसे किसी भी हालत में मंजूर नहीं किया जा सकता।


26 Jul 2018, 8:40 AM

बहुमत के करीब पहुंची इमरान खान की पार्टी

पाकिस्तान चुनाव में मतगणना जारी है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई बहुमत के करीब पहुंच गई है। अभी तक आए रुझानों पीटीआई 119 सीटों पर आगे चल रही है।

पीएमएल (एन) 58 और पीपीपी 35 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा 58 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

26 Jul 2018, 7:59 AM

इमरान खान की पार्टी सबसे आगे, शहबाज शरीफ और बिलावल भुट्टो हारे चुनाव

पाकिस्तान में चुनाव के बाद मतगणना जारी है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इमरान खान की पार्टी को रुझानों 119 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं पीएमएल (एन) 56, पीपीपी 34 सीटों पर आगे चल रही हैं। 58 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। कुल 272 सीटों में 267 सीटों के रुझान अबतक सामने आए हैं।

पीएमएल (एन) के शहबाज शरीफ, पीपीपी के बिलावल भुट्टो, एमएम के फजल उर रहमान, जमात ए इस्लामी के सिराज उल हक अपनी-अपनी सीट पर चुनाव हार गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia