फिर दिखी पाकिस्तान की बौखलाहट! श्रीनगर से शारजाह की फ्लाइट पर अपने एयरस्पेस से उड़ान पर लगाई रोक

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब पाकिस्तान ने इस तरह की हरकत की हो। इससे पहले भी पाकिस्तान ने कश्मीर से उड़ने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान को अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने से रोक दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान की बौखलाहट एक बार फिर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक श्रीनगर से शारजाह के बीच शुरू हुई फ्लाइट को पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस से उड़ान भरने पर रोक लगा दी है। खबरों की मानें तो पाकिस्तान ने मंगलवार को श्रीनगर से शारजाह जा रही फ्लाइट को अपना एयरस्पेस का इस्तेमाल करने से रोक दिया, जिसके बाद फ्लाइट को घूमकर शारजाह जाना पड़ा।

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब पाकिस्तान ने इस तरह की हरकत की हो। इससे पहले भी पाकिस्तान ने कश्मीर से उड़ने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान को अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने से रोक दिया था। पाकिस्तान की ओर से एयरस्पेस का इस्तेमाल नहीं करने देने पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण। 2009-10 में भी श्रीनगर से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ पाकिस्तान ने ऐसा ही किया था। मुझे उम्मीद थी कि गो फर्स्ट एयर के विमान को एयरस्पेस के इस्तेमाल की मंजूरी देना रिश्तों में सुधार के संकेत थे लेकिन अफसोस ऐसा नहीं होना था।

गौरतलब है कि अमित शाह ने 23 अक्टूबर को श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई थी। ये फ्लाइट गो फर्स्ट एयर ने शुरू की है। गो फर्स्ट ने श्रीनगर से शारजाह तक सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान और अंतरराष्ट्रीय कार्गो संचालन शुरू करने वाली पहली एयरलाइन है। गो फर्स्ट श्रीनगर और शारजाह के बीच एक सप्ताह में चार फ्लाइट्स का संचालन करेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;