पीएम मोदी के विमान को एयरस्पेस देने से पाकिस्तान का इनकार, ‘हाउडी मोदी’ इवेंट में अमेरिका जाने वाले हैं मोदी

22 सितंबर को अमेरिका में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी 50 हजार भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इसके अलावा 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी भाषण देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट जारी है। पाकिस्तान ने पीएम मोदी के विमान को अपना हवाई क्षेत्र देने से इनकार कर दिया है। पीएम मोदी शनिवार को ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अमेरिका रवाना होने वाले हैं। ऐसे में भारत की ओर से पाकिस्तान से औपचारिक गुजारिश की गई थी कि वह पीएम मोदी के विमान को अपने एयरस्पेस से गुजरने दे। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इमरान सरकार पीएम मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से उड़ने की इजाजत नहीं दी है। इससे पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को भी अपने हवाई क्षेत्र से उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी थी।

गौरतलब है कि 22 सितंबर को अमेरिका में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी 50 हजार भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इसके अलावा 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी भाषण देंगे।


जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी बढ़ी हुई है। भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से सभी रिश्ते तोड़ लिए थे। पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस भारत के लिए बंद करने का ऐलान किया था। इसके साथ ही दोनों देशों के बीच चलने वाली ट्रोनों को भी पाकिस्तान ने बंद कर दिया था। पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दे को लगातार अंतरराष्ट्री मंच पर उठा रहा है, लेकिन अब तक उसे कोई कामयाबी नहीं मिली। दुनिया के ज्यादातर देशों ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि कश्मीर भारत का आतंरिक मुद्दा है, ऐसे में वे दखल नहीं दे सकते।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia