भारत से डरे पाकिस्तान पीएम इमरान खान- पीओके वासियों को एलओसी पार न करने की दी चेतावनी

पाक पीएम इमरान खान ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कश्मीरियों की मदद करने के लिए पीओके की ओर से कोई भी नियंत्रण रेखा पार करता है तो भारत को पाकिस्तान पर हमला करने का बहाना मिल जायेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शनिवार को पीओके के निवासियों को कश्मीरियों को मानवीय सहायता या समर्थन देने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार नहीं करने की चेतावनी दी है। इमरान ने ट्विटर पर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कश्मीरियों की मदद करने के लिए पाकिस्तान की ओर से कोई भी नियंत्रण रेखा पार करता है तो भारत दुनिया के सामने उसे पाकिस्तान प्रायोजित इस्लामी आतंकवाद करार देता है और उसे पाकिस्तान पर हमला करने का बहाना मिल जायेगा।

पिछले महीने पीओके के मुजफ्फराबाद में इमरान खान ने रैली को संबोधित करते हुए पीओके के युवाओं को भारत के खिलाफ उकसाया था। उन्होंने कहा था, “मुझे आपके जज्बे का पता है। आप में से कई लोग लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पार करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैं आज आपसे कहता हूं कि अभी लाइन ऑफ कंट्रोल पर जाने की जरूरत नहीं है।”

उन्होंने पीओके के युवाओं को आगे कहा था, “आप लोग तब लाइन ऑफ कंट्रोल जाना जब मैं आपसे जाने को कहूंगा।”

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना नियंत्रण पर लगातार गोलीबारी कर रहा है और आतंकियों और घुसपैठियों का बचाव भी कर रहा है। मगर भारत की चौकसी के कारण घुसपैठिए सीमापार करने में असफल हो रहे हैं। जिन आतंकियों ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरफ से भारत के अंदर दाखिल होने की कोशिश की उन्हें भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 5 Oct 2019, 5:14 PM
लोकप्रिय