पाकिस्तान: PoK में बवाल! पुलिस-प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में एक पुलिसकर्मी की मौत, बिजली बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन

डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी के आह्वान पर पीओके के मुजफ्फराबाद में शटर डाउन और चक्काजाम हड़ताल बुलाई गई थी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है। प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया। एसएसपी यसीन बेग के मुताबिक, रेहान गली में पुलिस उपाधीक्षक इलियास जंजुआ और दो राजस्व विभाग के अधिकारियों समेत 59 पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं, सहंसा बरोइयां में 19 अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए। एक पुलिस कर्मी की जान भी चली गई है।

डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी के आह्वान पर पीओके के मुजफ्फराबाद में शटर डाउन और चक्काजाम हड़ताल बुलाई गई थी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े।

पीओके के समहनी, सेहंसा, मीरपुर, रावलकोट, खुइरत्ता, तत्तापानी, हट्टियन बाला में जमकर विरोध-प्रदर्शन किए गए। जेकेजेएसी ने मुजफ्फराबाद और मीरपुर डिवीजनों के अलग-अलग हिस्सों में रातभर छापेमारी की। कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद शुक्रवार को हड़ताल का आह्वान किया गया।

डॉन अखबर के मुताबिक, जेकेजेएसी आंदोलन की मांग है कि राज्य में बिजली की उत्पादन लागत के बाद उपभोक्ताओं को बिजली मिलनी चाहिए। पिछले साल दिसंबर में आधिकारिक सुलह समिति से ये मामला सुलझ गया था। इसके बाद 4 फरवरी को सरकार द्वारा एक अधिसूचना भी जारी की गई थी। लेकिन अप्रैल में समिति ने सरकार द्वारा लिखित प्रतिबद्धताओं को पूरा न करने के विरोध में 11 मई को विरोध-प्रदर्शन की घोषणा की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia