सीमा पर पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई। रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी आर्मी की ओर से लगातार एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन जारी है। सीमा पर पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया, “पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार रात राजौरी के सुंबरबनी सेक्टर और जम्मू के अखनूर सेक्टर में बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी शुरू कर दी।”

आनंद ने कहा कि सुंदरबनी सेक्टर में सोमवार रात 10.45 बजे दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई लेकिन जल्द ही बंद हो गई। उन्होंने कहा, “अखनूर में पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी जो मंगलवार सुबह तक जारी रही। हमारे जवानों ने प्रभावी रूप से जवाब दिया।” सीमा पर हुई इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

इससे पहले सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। हालांकि, इस दौरान पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया था, जबकि तीन जवान की घायल हो गए थे।

केंद्र की मोदी सरकार लगातार यह दावा कर रही है की भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के रुख में बदलाव आया है, उसके होश ठिकाने लग गए हैं। लेकिन, हकीकत यह है कि पीओके में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद भी सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। पीओके में कर्रावाई के बाद से सीजफायर की घटनाओं में और बढ़ोतरी हुई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia