जम्मू-कश्मीर: राजौरी में सीमा पर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक नागरिक घायल

राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की है, जिसकी चपेट में आकर मुहम्मद इशाक नाम का स्थानीय नागरिक घायल हो गया। वहीं भारतीय सुरक्षा बलों ने सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी आर्मी की ओर से सीमा पर एक बार फिर गोलीबारी की गई है। राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर रविवार को पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक किशोर घायल हो गया। खबरों के मुताबिक, राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसकी चपेट में आकर मुहम्मद इशाक (18) घायल हो गया। वहीं भारतीय सुरक्षा बलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है।

वहीं त्राल में 24 मई को सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में आतंकी जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद से घाटी में तनाव का माहौल है। घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। कई इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर फिलहाल रोक है। आने-जाने वालों पर पैनी जर रखी जा रही है। जिस दिन मुठभेड़ में जाकिर मूसा मारा गया था, उस दिन घाटी में स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिए गए थे।


मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का पूर्व कमांडर था और अब अलकायदा से जुड़ा समूह चलाता था, जिसका नाम अंसार गजावत उल हिंद है। अधिकारियों के मुताबिक, “जाकिर मूसा ने 2013 में आंतकी गतिविधियों में हिस्सा लेना शुरू किया था। 2016 में आतंकी बुरहान बाने मारे जाने के बाद मूसा चर्चा में तब आया था। बुरहान के मारे जाने के बाद जाकिर मूसा सोशल मीडिया पर आतंक का पोस्टर बॉय बना था।” घाटी में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। बीते 18 दिनों में सुरक्षाबलों ने 16 आतंकियों को मार गिराया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;