जम्मू-कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, कई जगहों पर की गोलीबारी, सेना का एक जवान शहीद

पाकिस्तानी ने बीती रात सीमा पर कई जगहों पर सीजफायर तोड़ा है। रात 10:20 पर मंजाकोट सेक्टर में, केरी सेक्टर में 10:40 पर, बालाकोट सेक्टर में 10:30 बजे, करोल मैत्रन में 10:50 बजे पाकिस्तानी आर्मी की ओर से गोलीबारी की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी में भी पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। पाकिस्तानी आर्मी की से एक साथ कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। राजौरी जिले के मंजाकोटे और तारकुंडी सेक्टर में एलओसी पर मोर्टार और छोटे हथियारों से पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई। इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

पाकिस्तानी आर्मी ने बीती रात सीमा पर कई जगहों पर सीजफायर तोड़ा है। पाकिस्तान ने कल रात जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया। रात 10:20 पर मंजाकोट सेक्टर में, केरी सेक्टर में 10:40 पर, बालाकोट सेक्टर में 10:30 बजे, करोल मैत्रन में 10:50 बजे पाकिस्तानी आर्मी की ओर से गोलीबारी की गई। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

इससे पहले पाकिस्ता ने पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में मंगलवार तड़के सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। मनकोटे सेक्टर में मंगलवार सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर जबरदस्त गोलाबारी की गई थी। सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की थी, जिसका भारतीय सेना ने जवाब दिया था।

इससे पहले एलओसी के पास उरी में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। पाकिस्तानी आर्मी ने भारत के इस गांव पर अंधाधुंध गोलाबारी की थी। गोलीबारी में कापी नुकसान पहुंचा था। उरी के अलावा केरन और रामपुर सेक्टर भी पाकिस्तानी आर्मी लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है।

उधर, घाटी में पाकिस्तान समर्थित आतंवादी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में जुटे हुए हैं। यही वजह है कि सुरक्षा बलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। पिछल कई दिनों से घाटी में अलग-अलग जगहों पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इन मुठभेड़ों में अब तक कई आतंकी मारे जा चुके हैं। सिर्फ इस हफ्ते में अब तक 14 आतंकी मारे जा चुके हैं।

लोकप्रिय
next