कोरोना संकट में भी कश्मीर में सीमा पर पाक की नापाक हरकत जारी, सीजफायर का किया उल्लंघन, सेना ने दिया जवाब

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से अकारण गोलाबारी कर द्विपक्षीय युद्धविराम का उल्लंघन किया गया। इसका भारतीय सेना ने जवाब दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दुनिया भर में जिस समय कोरोना महामारी को मात देने लिए अलग-अलग देश जुटे हुए हैं और अपनी जनता को इस जानलेवा बीमारी से बचाने के लिए बड़े-बड़े कदम उठा रहे हैं। ऐसे समय में भी बॉर्डर पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक तरहफ जहां पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है, वहीं दूसरी तरफ बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से सीजफायर का उल्लंघन जारी है।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से अकारण गोलाबारी कर द्विपक्षीय युद्धविराम का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले ईद के पवित्र त्यौहार के कारण सीमा पर गोलीबारी नहीं हुई थी।


रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, “पाकिस्तान ने आज (मंगलवार को) बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी कर मोर्टार दागे और अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू कर दिया।”

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय सेना भी पाकिस्तान की ओर से की जारी रही गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब दे रही है। सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के इरादे से आए दिन नियंत्रण रेखा पर अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia