पीएम के गुजरात दौरे के पहले हरामीनाला इलाके से पाकिस्तानी नाव जब्त, BSF ने इलाके में बढ़ाई चौकसी

शनिवार से पीएम नरेंद्र मोदी 2 दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे। ऐसे में सीमा सुरक्षा बल बॉर्डर इलाकों में कोई चूक नहीं बरतना चाहती। बीएसएफ जवान हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। इसी कड़ी में हरामीनाला से पाकिस्तानी नाव बरामद होने से हड़कंप मच गया।

 फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से दो दिनों के गुजरात दौरे पर रहेंगे। इसके पहले शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भुज के हरामीनाला इलाके से 1 पाकिस्तानी नाव जब्त की है। ये पाकिस्तानी नाव भारतीय सीमा के अंदर लावारिस हालत में मिली है। संभावना जताई जा रही है कि ये नाव पाकिस्तानी मछुआरों द्वारा छोड़ी गई है।

बीएसएफ की तरफ से इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आज शुक्रवार 26 अगस्त को सुबह बीएसएफ भुज के गश्ती दल ने हरामीनाला इलाके में एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली लावारिस नाव को भारतीय सीमा के अंदर देखा। गश्ती दल तुरंत मौके पर पहुंचा और हरामी नाला इलाके में अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक से उस पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त कर लिया।


बीएसएफ जवानों द्वारा जब्त की गई नाव की गहन तलाशी ली गई। फिलहाल जप्त की गई नाव से किसी भी तरह की संदिग्ध सामग्री बरामद नहीं हुई है। बीएसएफ अब ये जानने की कोशिश कर रही है कि ये पाकिस्तानी नाव आखिर भारतीय सीमा में कैसे पहुंची। आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया।

गौरतलब है कि शनिवार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे। ऐसे में सीमा सुरक्षा बल बॉर्डर इलाकों में कोई चूक नहीं बरतना चाहती। बीएसएफ के जवान हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। इसी कड़ी में हरामीनाला से पाकिस्तानी नाव बरामद होने से हड़कंप मच गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia