पंजाब को दहलाने की पाकिस्तानी साजिश नाकाम, चार आतंकी गिरफ्तार, सीएम अमरिंदर ने जारी किया हाई अलर्ट

अजनाला से बुधवार को गिरफ्तार किए गए चार आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा संचालित इस आतंकी मॉड्यूल को किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करके ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान लेने के निर्देश दिए गए थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को बेनकाब किया है। पुलिस ने 40 दिन के अंदर चौथे टेरर मॉड्यूल का खुलासा कर पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश का खुलासा करने के साथ ही सूबे को दहलाने की योजना को विफल कर दिया है। पुलिस ने चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पता चला है कि आतंकियों की ऑयल टैंकर को आईईडी टिफिन बम से उड़ाने की योजना थी।

इस खतरनाक खुलासे के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पूरे प्रदेश में सभी संवेदनशील, व्यस्त और बड़े व अहम प्रतिष्ठानों और इलाकों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अजनाला से बुधवार को गिरफ्तार किए गए चार आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा संचालित इस आतंकी मॉड्यूल को किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करके ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान लेने के निर्देश दिए गए थे।


दरअसल 8 अगस्त 2021 को अजनाला पुलिस को एक जानकारी मिली थी कि अजनाला में एक पेट्रोल पंप पर एक लावारिस ऑयल टैंकर में आग लगी है। उस आग पर तुरंत ही फायर ब्रिगेड ने काबू पा लिया था। लेकिन इस पूरे मामले में आग लगने की घटना को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने जांच शुरू करते हुए आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली थी।

पुलिस के अनुसार फुटेज में चार अनजान लोग उस ऑयल टैंकर को पेट्रोल पंप के नजदीक रात 11 बजे पार्क करके वापस जाते हुए दिखे। रात 11:19 बजे ये लोग वापस लौटे और टैंकर में कुछ संदिग्ध सामान फिट करने के बाद रात 11:29 बजे जल्दी में वहां से चले गए थे। इसके सिर्फ एक मिनट बाद ही ऑयल टैंकर में हल्का विस्फोट हुआ और आग लग गई। इन चारों की गिरफ्तारी से खुलासा हुआ कि आतंकियों ने 8 अगस्त को इस ऑयल टैंकर के जरिये बड़ा विस्फोट करने की तैयारी की थी।


इस मामले में पाकिस्तान से संचालित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर सिंह और पाकिस्तानी नागरिक कासिम के खिलाफ अजलाना पुलिस स्टेशन में नामजद एफआईआर की गई है। ये दोनों ही इस साजिश के मुख्य मास्टरमाइंड थे। इन दोनों के इशारे पर पंजाब में टेरर मॉड्यूल चला रहे 5 आतंकियों में से 4 को बुधवार और एक को कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia