अमृतसर: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास BSF ने नाकाम की हेरोइन की तस्करी, पाक ड्रोन से करोड़ों का नशीला पदार्थ बरामद

अमृतसर सेक्टर में BSF और पंजाब पुलिस के समय पर किए गए संयुक्त प्रयासों के कारण प्रतिबंधित सामान की तस्करी के पाकिस्तान के एक और नापाक प्रयास को विफल कर दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन द्वारा गिराए गए 5 किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थ को जब्त किया। BSF ने ट्वीट कर जानकारी दी कि तैनात बीएसएफ कर्मियों ने राय गांव के पास ड्रोन और खेतों में कुछ गिराए जाने की आवाज सुनी।

तलाशी लेने पर 5.260 किलोग्राम हेरोइन का एक बड़ा पैकेट बरामद हुआ। पंजाब का पाकिस्तान के साथ कांटेदार तार की बाड़ के साथ 553 किलोमीटर लंबी अंतर्राष्ट्रीय सीमा है। आगे के ब्योरे की प्रतीक्षा है।

BSF ने कहा कि जब बड़े पैकेट को खोला गया तो उसमें हेरोइन के पांच पैकेट पाए गए, जिनका वजन 5.26 किलोग्राम था। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि अमृतसर सेक्टर में BSF और पंजाब पुलिस के समय पर किए गए संयुक्त प्रयासों के कारण प्रतिबंधित सामान की तस्करी के पाकिस्तान के एक और नापाक प्रयास को विफल कर दिया गया।


इससे पहले बुधवार को BSF ने अमृतसर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया था। BSF के जवानों ने अमृतसर जिले के भैनी राजपुताना गांव के पास एक संदिग्ध ड्रोन की आवाज सुनी जिसके बाद ड्रोन को मार गिराया। जानकारी दी गई कि गांव राय के खेतों में गिरे हेरोइन के पैकेट को पीले रंग की टेप से कवर किया गया था। पैकेट पर एक हुक लगा था जिसके सहारे हेरोइन के खेप को ड्रोन से लटकाया गया था। जब BSF के जवानों ने पैकेट को खोला तो उसमें 5 छोटे पैकेट मिले। इन पांचों पैकेट्स को तोला गया तो इनका वजन 5.25 किलो निकला।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia