हालात

सुषमा स्वराज के बयान पर पाकिस्तान बोला- अब मान लो नहीं हुई कोई ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

गुजरात के अहमदाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने कहा था कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान सरकार द्वारा भारतीय वायुसेना को यह निर्देश दिया गया था कि इस पूरी कार्रवाई के दौरान पाकिस्तानी आर्मी को खरोंच नहीं आनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान का पाकिस्तानी आर्मी ने प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि भारत को यह दावा वापस ले लेना चाहिए कि उसने फरवरी में एयर स्ट्राइक के दौरान पाक के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया। आसिफ गफूर ने यह भी कहा कि 2016 में कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई थी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने अपने एक बयान में कहा था कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान सरकार द्वारा भारतीय वायुसेना को यह निर्देश दिया गया था कि इस पूरी कार्रवाई के दौरान पाकिस्तानी आर्मी को खरोंच नहीं आनी चाहिए और न ही किसी पाकिस्तानी नागरिक की मौत होनी चाहिए। गुरुवार को अहमदाबाद में महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुषमा स्वाराज ने यह बयान दिया था। बैठक के दौरान सुषमा स्वाराज ने कहा कि 26 फरवरी को बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक में किसी पाकिस्तानी नागरिक और सैनिक को नुकसान नहीं पहुंचा था।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तानी आर्मी ने एलओसी पर नाक में दम कर रखा है। भारतीय आर्मी द्वारा हाल में जारी एक बयान के मुताबिक, पाकिस्तानी आर्मी ने पिछले डेढ़ महीने में 500 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक आर्मी की ओर से सीजफायर के उल्लंघन में अब तक दर्जनों सुरक्षाबल शहीद हो चुके हैं। यहीं नहीं जम्मू-कश्मीर में सीमा से सटे गांवों में कई लोगों की जान भी जा चुकी है।

लोकप्रिय